Not working during lockdown was stressful Salman-khan

    मुंबई: सलमान खान (Salman Khan), उनकी बहन और उनकी कंपनी ‘बीइंग ह्यूमन’ (Being Human) की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। चंडीगढ़ के एक व्यापारी ने इनके खिलाफ धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। व्यापारी का आरोप है कि कि शोरूम खोलने के बाद कंपनी दिल्ली से सामान नहीं भेज रही। कंपनी की वेबसाइट भी बंद है। अब व्यापारी ने सलमान खान, उनकी बहन अलवीरा खान (Alvira Khan) और बीइंग ह्यूमन के अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दी है। चंडीगढ़ पुलिस ने शिकायत के आधार पर सलमान खान, उनकी बहन और बीइंग ह्यूमन के कई अधिकारियों को समन भेजकर जवाब तलब किया है।

    पुलिस को दी गई शिकायत में व्यापारी अरुण गुप्ता ने कहा कि बीईग ह्यूमन कंपनी ने चंडीगढ़ के मनीमाजरा में उनसे तीन करोड़ की लागत से शोरूम खुलवाया। बाद में उनको सामान नहीं भेजा गया और कंपनी की वेबसाइट भी लंबे समय से बंद पड़ी है। साथ ही कंपनी ने उनकी किसी भी शिकायत पर किसी तरह का जवाब उनको नहीं दिया है। उनका बीइंग ह्यूमन कंपनी से बकायदा लिखित में एग्रीमेंट भी है। व्यापारी की शिकायत पर सलमान खान, उनकी बहन अलवीरा खान अग्निहोत्री के अलावा कंपनी के कुछ अधिकारियों को पुलिस ने समन भेजे हैं। सभी से 10 दिन में जवाब देने को कहा गया है।

    वहीं व्यापारी अरुण ने बताया कि सलमान ने उन्‍हें बिग बॉस के सेट पर बुलाया और कंपनी खोले जाने पर उन्हें हर तरह की सहायता देने का भरोसा दिया। सलमान ने चंडीगढ़ में शोरूम खुलने की बात भी कही थी। शिकायतकर्ता ने एक वीडियो पुलिस को भी भेजी है। उनका आरोप है कि सलमान खान ने कहा था कि वह शोरूम के उद्घाटन पर आएंगे, लेकिन बाद में व्यस्तता के चलते नहीं आए। 

    अब इस पूरे मामले में अरुण गुप्ता ने आरोप लगाया है कि जिस कंपनी स्टाइल क्विटेंट जूलरी प्राइवेट लिमिटेड के पास बीइंग ह्यूमन जूलरी ब्रांड का पूरा कामकाज है, उसने अपने तमाम दफ्तर और वेबसाइट बंद कर रखे हैं। जबकि फ्रेंचाइजी देते हुए कंपनी की और से वादा किया गया था कि तमाम जूलरी का सामान कंपनी की ओर से मुहैया करवाया जाएगा और लगातार बिजनेस को प्रमोट करने के लिए भी पूरी मदद की जाएगी, लेकिन अब ऐसा बिल्कुल नहीं हो रहा। इसी वजह से उन्होंने अब चंडीगढ़ पुलिस से इस पूरे मामले में कंपनी और सलमान खान पर कार्यवाही करने की अपील की है। 

    बता दें कि सलमान एक चैरिटी फाउंडेशन चलाते हैं, जिसका नाम बीइंग ह्यूमन है। यह फाउंडेशन लोगों से डोनेशन लेने की बजाए बीइंग ह्यूमन के कपड़े ऑनलाइन और स्टोर पर बेचकर पैसे इकट्ठे करता है। सलमान खान भी ज्यादातर बीइंग ह्यूमन के ही कपड़ों में दिखाई देते हैं। यहां तक कि वह अपने दोस्तों और करीबियों को भी बीइंग ह्यूमन के कपड़े ही गिफ्ट करते हैं।