रेमो डिसूजा पर लगा धोखाधड़ी का आरोप!

Loading

मुंबई: फेमस कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा (Remo D’souza) और उनकी पत्नी लिजेल डिसूजा (Lizelle D’souza) की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। पति-पत्नी दोनों पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। दोनों पर फिल्म में कमाई कराने के बहाने करोड़ों की धोखाधड़ी करने का आरोप लगा है। इस मामले में पुलिस ने जो चार्जशीट बनाई है उसमें रेमो की पत्नी लिजेल डिसूजा को भी आरोपी बनाया है।

दरअसल रेमो डिसूजा पर इल्ज़ाम है कि उन्होंने फिल्म के नाम पर सतेंद्र त्यागी नाम के गाजियाबाद के रहने वाले व्यक्ति से पांच करोड़ रुपये लिए थे और फिल्म का काम पूरा होने पर रुपए लौटाने की बात कही थी। लेकिन अब रेमो पर यह आरोप लगाया गया है कि उन्होंने फिल्म पूरी होने पर रुपए वापस नहीं किए और फिर पैसे देने से इंकार भी कर दिया। सतेंद्र ने करोड़ों की ठगी करने के मामले में मुकदमा दर्ज कराने के लिए अदालत में अर्जी दाखिल की थी। अदालत के आदेश के बाद सिहानीगेट थाने में रेमो डिसूजा के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ। पुलिस ने दो दिन पहले रेमो डिसूजा और उसकी पत्नी को आरोपी बनाकर चार्जशीट दाखिल किया है।

मामला साल 2013 का है जब रेमो ने ‘अमर मस्ट डाई’ नाम से फिल्म बनाई थी। बताया जा रहा है कि इस फिल्म को बनाने के लिए रेमो ने सतेंद्र को पांच करोड़ का खर्चा बताया था। रेमो की बात सुनकर सतेंद्र ने अपना पूरा पैसा इस फिल्म में लगा दिया था। सतेंद्र के वकील के मुताबिक रेमो ने साल भर में दोगुना पैसा वापस करने का वादा किया था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

वकील का कहना है कि अदालत से रेमो के खिलाफ कई समन व वारंट जारी हुए लेकिन वह कभी कोर्ट नहीं आए।साल 2016 वर्ष अदालत से उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। इसके बाद रेमो ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए अर्जी दाखिल कर दी थी। फिलहाल इस मामले पर रेमो की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है।