विवादों के कारण बॉक्स ऑफिस पर धीमी पड़ रही है छपाक!

मुंबई, निर्देशक मेघना गुलजार की फिल्म 'छपाक' सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण एसिड अटैक सवाईवर मालती के किरादर में नजर आ रही है. छपाक एसिड अटैक

मुंबई, निर्देशक मेघना गुलजार की फिल्म ‘छपाक’ सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण एसिड  अटैक   सवाईवर मालती के किरादर में नजर आ रही है. छपाक एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी के जीवन पर आधारित है.  हालांकि, इसी फिल्म के साथ ओम राउत के निर्देशन में बनी ‘तानाजी द अनसंग वॉरियर’ रिलीज हुई है. ‘तानाजी’ मराठा सरदार तानाजी मालुसरे के जीवन पर बनाई गई है. यह दोनों फिल्में एक दिन रिलीज हुई लेकिन इनके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में काफी अंतर दिख रहा है. 

ऐसा माना जा रहा है कि दीपिका पादुकोण का जेएनयू जाने के बाद जो विवाद शुरू हुआ उस कारण छपाक के कलेक्शन पर काफी असर पड़ा है. दीपिका के जेएनयू जाने पर कुछ लोगों ने उनकी फिल्म ‘छपाक’ को बॉयकॉट करना शुरू कर दिया था. इन विवादों के बाद कुछ राज्यों में इस फिल्म को टैक्स फ्री भी कर दिया गया. दीपिका औरछपाक का विरोध करते हुए सोशल मीडिया पर बॉयकॉट करने का हैशटैग शुरू हो गए थे.कुछ लोगो ने बुक की हुई टिकट कैंसिल कर दी, तो कुछ लोग विरोध करते हुई फिल्म देखने गए. 

हालांकि , तानाजी को लेकर कोई विवाद शुरू नहीं हुआ. साथ ही भारत में ऐतिहासिक फिल्मों को लेकर दर्शकों का अलग ही जुड़ाव रहता है. शायद यही कारण है जिसके वजस से तानाजी ने छपाक को पीछे छोड़ते हुए अच्छी कमाई करने के शुरुआत की. 

बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक, अजय देवगन की फिल्म तानाजी ने चार दिनों में कुल मिलाकर 72 से 73 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है. तानाजी 2डी ओर 3डी फॉर्मेट में है साथ ही यह फिल्म मराठी में भी रिलीज हुई है. इस फिल्म ने ईस्ट पंजाब, दिल्ली, यूपी में खूब कमाई की है. इस फिल्म को 4000 हजार स्क्रिन्स पर रिलीज किया गया था.तानाजी ने पहले दिन 15.10 करोड़ रुपये की कमाई की थी. तो वीकेंड में यांनी शनिवार को 20.57 करोड़ रुपये और रविवार को 25 से 26 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की थी. हालांकि सोमवार को तानाजी सिर्फ 12 से 13 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है.

वही बात करे दीपिका की फिल्म छपाक की तो इस फिल्म ने चार दिनों में कुल मिलाकर 20.67 करोड़ रुपये का शानदार कलेक्शन कर लिया है. इस फिल्म का बजट लगभग 35 करोड़ रुपये बताया जाता है.तो वही इस फिल्म ने पहले दिन  4.77 करोड़ की कमाई की थी. तो, वहीं दूसरे दिन यानी शनिवार को 6.90 करोड़ और रविवार को 7 से 7.50 करोड़ रुपये की कमाई की. हालांकि, सोमवार को छपाक ने धीमी शुरुआत करते हुए 2 से 2.50 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है.

दीपिका की पिछली फिल्म पद्मावत को लेकर भी काफी विवाद हुए थे. लेकिन उस वक्त पद्मावत के लिए यह विवाद अच्छे साबित हुए. लेकिन इस बार दीपिका का विवादों में फंसना उनके लिए बड़ी मुशिकलें पैदा कर रहा है. अब देखना है की यह फिल्म कितना कलेक्शन कर पाती है या नहीं.