लोगो को एसिड अटैक सर्वाइवर के दर्द से वाकिफ कराती है फिल्म छपाक

मुंबई, बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक आज सिनेमाघरो में रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म में एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की कहानी दिखाई गयी है. हालांकि, निर्देशक

मुंबई, बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक आज सिनेमाघरो में रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म में एसिड अटैक  सर्वाइवर   लक्ष्मी अग्रवाल की कहानी दिखाई गयी है. हालांकि, निर्देशक मेघना गुलजार की फिल्म को लेकर काफी विवाद चल रहे थे. दरअसल, दीपिका पादुकोण की जेएनयू में छात्रों से मिलने गई थी. उसके बाद से फिल्म दीपिका और फिल्म छपाक के विरोध में बायकॉट का हैशटैग ट्रेंड कर रहा है. कई लोगो ने यह फिल्म न देखने का फैसला लेते हुए बुक की हुई टिकट कैंसल कर दी. हालांकि आज फिल्म रिलीज होने के बाद कई लोगो ने छपाक की तारीफ की है.

यह भी पढ़े : दर्शकों के साथ समीक्षकों को भी पसंद आ रही है फिल्म तानाजी

फिल्म की कहनी की बात करे तो, छपाक एक समाज को एक मैसेज देने वाली है. इसमे एसिड विक्टिम सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की कहानी है.जिसे मालती के नाम से फिल्म में दिखाया गया है. इस में मालती के किरादर में दीपिका पादुकोण नजर आ रही है. फिल्म की शुरुआत ऐसिड विक्टिम सर्वाइवर मालती से होती है.मालती के मध्यमवर्ग परिवार में रहने वाली लड़की है. अपने घर की हालत में सुधार करने के लिए मालती नौकरी के तलाश में रहती है. लेकिन उसे बार-बार तेजाबी हमले से हुए उसके बदसूरत चेहरे की याद दिलाई जाती है. इसीबीच एक पत्रकार का इंटरव्यू लेती है तब कहानी की दूसरी परतें खुलती हैं. उसके बाद मालती अपनी जिंदगी को फिर से नए ढंग से शुरू करने का फैसला लेती है. मालती ऐसिड विक्टिम सर्वाइवर्स के लिए काम करनेवाले एनजीओ से जुड़ती है, जहां कई ऐसिड विक्टिम्स के साथ एनजीओ के कर्ता-धर्ता अमोल से मिलती है. मालती की इस जंग में अमोल और उनकी वकील अर्चना उसके साथी हैं.  

फिल्म का फर्स्ट हाफ जरूर कुछ सुस्त है, मगर मध्यांतर के बाद घटनाक्रम अपनी रफ्तार पकड़ता हैइस फिल्म के कलाकारों के अभिनय की बात करे तो, छपाक में दीपिका ने बड़े अच्छे तरीके से मालती का किरदार निभाया है. मालती की जिंदगी की हर बारीकी को पकड़ने की कोशिश की है. विक्रांत मैसी ने भी दीपिका पादुकोण का अच्छा साथ दिया है. फिल्म के डायलॉग भी दिल को छूने वाले है. अब देखना यह है की यह फिल्म दर्शको का दिल जीतने में कामयाब हो पाती है या नहीं.

बात करे अन्य समीक्षकों की
नवभारत टाइम्स के अनुसार, छपाक एक इमोशनल फिल्म है. मेघना गुलजार ने बड़े सिंपल तरीके से एसिड  विक्टिम सर्वाइवर की कहानी फिल्म में बया किया है. दीपिका की बेहतरीन एक्टिंग और दमदार कहानी के साथ यह फिल्म फुल एंटरटेनमेंट पैकेज है. इस फिल्म  को नवभारत टाइम्स ने पांच में से तीन स्टार दिए है.

एनडीटीवी के अनुसार, ‘छपाक’ महिलाओं के खिलाफ होने वाले अमानवीय अपराध के ऊपर बुनी गई पॉवरफुल फिल्म है, जिसमें जिंदगी की हकीकत, एक लड़की का संघर्ष, जिंदगी जीने की जिजीविषा और किसी भी हालात के बावजूद अपने दम पर खड़े होने की कहानी दिखाई गयी है. इस फिल्म को एनडीटीवी ने पांच में से चार स्टार दिए है.