Photo: Instagram
Photo: Instagram

    मुंबई: पिता के रिश्ते को सम्मान देने के लिए फादर्स डे मनाया जाता है। फादर्स डे हर साल जून के तीसरे रविवार को मनाया जाता है। दुनिया भर के अलग- अलग देशों में फादर्स डे को अलग-अलग अंदाज में मनाया जाता है। कुछ लोग इस दिन अपने पिता के साथ बाहर घूमने जाते हैं तो कुछ लोग इस दिन पिता के लिए स्पेशल खाना भी बनाते है। बहुत से बच्चे अपने पिता को उपहार देते हैं। और गाने सुनकर यह दिन मनाने वाले हैं। इस बात का ही ध्यान रखते हुए आज हम आपके लिए फादर्स डे के मौके पर टॉप 5 ऐसे सॉन्ग लेकर आए हैं, जिन्हें आप अपने पापा को डेडिकेट करके उन्हें यह बता सकते हैं कि खास हैं आप।

    1. आमिर खान की फिल्म कयामत से कयामत तक का ‘पापा कहते हैं बड़ा नाम नाम करेगा’ यह गाना अपने जमाने का सुपरहिट गाना रहा है। इस फिेल्म में अमिर खान (Amir Khan) यह गाना अपने पिता के लिए गाते हैं। इस फिल्म में जूही चावला भी हैं।

    2. ‘ये तो सच है कि भगवान है’ यह गाना फिल्म हम साथ साथ हैं का है। इस गाने में मां बाप को भगवान के समान बताया गया है। इस गाने को गाकर आप अपने पिता को खुश कर सकते हैं। इस फिल्म में सलमान खान (Salman Khan), सैफ अली खान(Saif Ali Khan) और मोहनीश बहल थे। आलोक नाथ ने इन तीनों के पिता की भूमिका निभाई थी।

    3. तुझको ना देखूं तो जी घबराता है यह गाना फिल्म जानवर का है इस फिल्म में एक बच्चा अक्षय कुमार (Akshay kumar) को लावारिस हालत में मिलता है अक्षय उसे अपने घर ले आते हैं और उसका पालन पोषण करते हैं। लेकिन जब उसके असली मां बाप को इसका पता चलता है तो वो उसे वहां से ले जाते हैं। तब बेटा अपने पिता के लिए यह गाना गाता है।

    4. ‘चंदा ने पूछा तारो से सबसे प्यारा कौन है पाप ओ मेरे पापा’ यह  गाना 2005 में आई फिल्म ‘मैं ऐसा ही हूं’ का है। इस फिल्म में पिता का किरदार ‘अजय देवगन’ ने निभाया है।  इस गाने को श्रेया घोषाल, सोनू निगम और अपर्णा ने गाया है, जिसके बोल समीर ने लिखे हैं।  

    5. ओह आई लव यू डैडी यह गाना फिल्म अकेले हम अकेले तुम का है। इस फिल्म में आमिर खान (Amir Khan) अपने बच्चे के लिए अपनी पत्नी से अलग हो जाते हैं।