Digital platform provides an environment of equality: Saif Ali Khan

Loading

मुंबई: अभिनेता सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने कहा है कि ‘डिजिटल स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म’ (Digital Streaming Platform) कलाकारों को “समतावादी” माहौल प्रदान करते हैं जहां सबको एक समान माना जाता है। खान 2018 में नेटफ्लिक्स (Netflix) की सीरीज “सेक्रेड गेम्स” (Sacred Games) के साथ डिजिटल माध्यम में सबसे पहले कदम रखने वाले मुख्यधारा के बॉलीवुड (Bollywood) सितारों में से एक हैं।

अभिनेता ने कहा कि चूंकि ‘ओटीटी प्लेटफॉर्म’ दर्शकों की संख्या प्रदान नहीं करते हैं, यह लोगों को फिल्म या सीरीज की पूरी तरह से उसकी योग्यता के आधार पर पहचान करने में मदद करता है।

खान ने पीटीआई-भाषा को एक साक्षात्कार में बताया, ‘‘यह बहुत ही बढ़िया ढंग से बॉक्स ऑफिस की गणनाओं से स्वतंत्र है, जो स्वाभाविक रूप से रचनात्मकता को काफी नियंत्रित करता है। यहां दर्शक तय करते हैं कि वे क्या देखना चाहते हैं और कौन स्टार है।”

उन्होंने कहा, ‘‘एक स्टार का मूल्य टैग बाजार मूल्य पर आधारित होता है। लेकिन समतावादी वातावरण हमेशा अच्छा होता है।” इस 50 वर्षीय अभिनेता को “सेक्रेड गेम्स” की उस सीरीज के लिए बहुत प्रशंसा मिली, जिसमें नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी थे।

खान ने कहा कि दोनों सेट पर “बराबर” थे और इस प्रोजेक्ट की भलाई के लिए एक दूसरे के साथ मिलकर काम कर रहे थे। यहां फिल्म उद्योग जैसा कोई वरीयता क्रम नहीं होता हे। खान ने कहा कि फिल्म उद्योग इस समय बड़े बदलावों से गुजर रहा है, जहां एक फिल्म की अवधि तय करने से लेकर उसकी रिलीज तक हर चीज में चुनौती है।