dilip-joshi-birthday-special-actor-did-not-have-work-for-an-year-before-tarak-mehta-ka-ooltah-chashma

दिलीप जोशी ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से लोगो के दिलों में अपनी एक अलग जगह बनाई है। आज दिलीप के जन्मदिन के अवसर पर जानते है उनके बारे में कुछ ख़ास बाते।

मुंबई. सब टीवी का पॉपुलर शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की बात की जाए तो सबसे पहले दयाबेन और जेठालाल की याद आती है। इन दोनों को इस शो की जान भी कहा जाता है। वही, आज जेठालाल यानि दिलीप जोशी का जन्मदिन है। दिलीप आज अपना 52 वां जन्मदिन मना रहे है। दिलीप जोशी ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से लोगो के दिलों में अपनी एक अलग जगह बनाई है। आज दिलीप के जन्मदिन के अवसर पर जानते है उनके बारे में कुछ ख़ास बाते।

दिलीप जोशी मूल रूप से गुजरात के पोरबंदर से 10 किमी आगे बसे गोसा गांव के रहनेवाले है। दिलीप जोशी की शादी हो चुकी है, उन्हें एक बेटा और एक बेटी भी है। हालांकि अब वह अपने परिवार के साथ मुंबई में रहते है। दिलीप जोशी को बचपन से एक्टिंग का शौक था। उन्होंने महज 12 साल की उम्र में थियेटर में काम करना शुरू कर दिया था। कमाल की बात यह है कि उन्हें पहला रोल एक स्टैच्यू का मिला था। इसके बाद दिलीप जोशी ने अपनी मेहनत से कई टीवी शो और फिल्मों में काम किया।

दिलीप जोशी ने अपने टीवी करियर की शुरुआत 1995 में आए सीरियल कभी ये कभी वो से की थी।इसके बाद वह हम पंछी एक डाल के,जरा हटके इन शो में नजर आए थे। टीवी शो के अलावा दिलीप जोशी बॉलीवुड के बड़े स्टार्स के साथ फिल्मों में काम किया है। दिलीप जोशी ने ‘मैंने प्यार किया’, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’, ‘खिलाड़ी 420’, ‘वन टू का फोर’ और ‘दिल है तुम्हारा’ जैसी फिल्मों में काम किया है। लेकिन, इसके बाद उनके करियर को ब्रेक लग गया था।

दिलीप जोशी ने खुद एक इंटरव्यू में इस बारे में बताया है। एक इंटरव्यू में दिलीप जोशी ने कहा, मनोरंजन इंडस्ट्री में कुछ भी हमेशा के लिए नही रहता है। इस इंडस्ट्री में बदलाव होना आम बात हो गयी है। जब तक आप को काम मिलेगा तब तक आपका स्टारडम बरक़रार रहता है। अगर आपन 1 साल भी घर पर बैठ गए तो सब लोग आप को भूल जाते है।

उन्होंने आगे बताया साल 2008 में शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा शुरू हुआ था। लेकिन, उसके पहले पूरा एक साल मैं घर पर ही बैठा हुआ था। जिसके वजह से मैं काफी निराश हो गया था। लेकिन, अगले साल यानि 2008 में मुझे जेठालाल के किरदार के लिए चुना गया। तब से आज तक मुझे लोग जेठालाल के नाम से जानने लगे है। बता दे कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा टीवी की दुनिया का सबसे लंबा चलने वाला कॉमिक शो है।कई लोग इस शो के दीवाने है।