Dilip Kumar

    मुंबई: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, जिसके कारण उन्हें हिंदुजा अस्पताल में रुटीन टेस्ट और अन्य जांचों के लिए भर्ती होना पड़ा।  यह जानकारी खुद उनके ट्विटर हैंडल से साझा की गई थी। उनके फैंस इस खबर से परेशान हो गए थे। एक्टर को लेकर सोशल मीडिया पर काफी खबरें आ रही थीं कि उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। हालांकि दिलीप कुमार के ट्विटर अकाउंट से उनका हेल्थ अपडेट दिया गया है। इस अपडेट के जरिए बताया गया है कि वह वेंटिलेटर पर नहीं बल्कि ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। 

    ट्वीट किया है, ‘दिलीप कुमार साहब वेंटिलेटर पर नहीं बल्कि ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं. उनकी हालत अब स्थिर है। Pleural Aspiration से पहले कुछ टेस्ट के रिजल्ट्स का इंतजार कर रहे हैं। ये बयान डॉक्टर जलील पारकर ने दिया है जो कि एक चेस्ट स्पेशयलिस्ट हैं और दिलीप साहब का ट्रीटमेंट कर रहे हैं। आगे जो भी होगा इसकी जानकारी दे दी जाएगी।’

    ईटाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को यह जानकारी सामने आई थी कि दिलीप कुमार को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था. ऑक्सीजन में गिरावट के साथ-साथ उनके फेफड़ों में पानी भरने की समस्या भी सामने आई। डॉक्टर्स के अनुसार, दिलीप कुमार स्थिर हैं और आईसीयू में भर्ती नहीं हैं। अगर सब कुछ ठीक रहा, तो उन्हें 2 से 3 दिनों में अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा सकता है।