Dilip Kumar

दिलीप कुमार आखिरी बार 1998 में प्रदर्शित फिल्म "किला" में नजर आए थे।

    Dilip Kumar’s health improves, expected to be discharged from the hospital tomorrow: नौ जून वरिष्ठ अभिनेता दिलीप कुमार की तबियत में सुधार हो रहा है और उन्हें जल्द ही अस्पताल से छुट्टी मिलने की संभावना है। उनके एक पारिवारिक मित्र ने यह जानकारी दी। दिलीप कुमार (98) को सांस लेने में दिक्कत होने पर रविवार को उपनगरीय खार के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यह गैर-कोविड अस्पताल है।

    पारिवारिक मित्र फैसल फारूकी ने कहा कि उनके कल यानी बृहस्पतिवार को घर लौटने की उम्मीद है। जांच से पता लगा था कि उनके फेफड़ों के बाहर तरल पदार्थ एकत्र हो गया था। डॉक्टरों ने उस तरल पदार्थ को निकाल दिया है। फारूकी ने ट्विटर पर पोस्ट किया, ‘‘आपकी प्रार्थनाओं के लिए धन्यवाद… मैंने व्यक्तिगत रूप से डॉ जलील पारकर और डॉ नितिन गोखले से बातचीत की। उन्हें उम्मीद है कि उन्हें (दिलीप कुमार को) कल छुट्टी दे दी जाएगी।’’

    दिलीप कुमार का इलाज कर रहे पारकर ने मंगलवार को पीटीआई-भाषा को बताया था कि उनकी हालत स्थिर है और उन्हें जल्द ही छुट्टी मिलने की उम्मीद है। हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता को पिछले महीने नियमित स्वास्थ्य जांच के लिए इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दिलीप कुमार आखिरी बार 1998 में प्रदर्शित फिल्म “किला” में नजर आए थे। (भाषा)