Disney to not release 4K Version of 'Star Wars: The Empire Strikes Back'

Loading

वाशिंगटन डी.सी. (यूएसए). डिज्नी ने सिनेमाघरों में “स्टार वार्स: द एम्पायर स्ट्राइक्स बैक” के 4K संस्करण को जारी करने की योजना पर काम शुरू कर दिया था। निर्णय आने के कुछ हफ़्तों के अंतर्गत यह बात सामने आई कि फिल्म का 4K संस्करण U.K. सिनेमाघरों के दोबारा खुलने के बाद होगा। हालांकि “द एम्पायर स्ट्राइक्स बैक” को अभी भी यू.के. सिनेमाघरों में प्रदर्शित किया जाएगा, यह 1980 की फिल्म का एक मानक 2K संस्करण होगा।

वैराइटी के अनुसार पिछले कुछ हफ्तों में प्रदर्शकों के साथ बातचीत न होने की वजह से माउस हाउस 4K रिलीज़ के लिए तैयार योजनाओं को रद्द कर रही है। माउस हाउस ने ही पहली बार एक मूल त्रयी फिल्म का यूएचडी संस्करण सिनेमाघरों में प्रदर्शित किया था। 

यूरोपीय सिनेमा की दिग्गज कंपनी वीयू शुरुआत में अपने यू.के. सिनेमाघरों में 4K फिल्म दिखाने के लिए तैयार थी, लेकिन इस सप्ताह की शुरुआत में कहा गया कि योजनाएं बदल गईं, और फिल्म केवल 2K में प्रदर्शित होगी। फिल्म का 4K संस्करण केवल डिज्नी स्टूडियो के स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस और ब्लू-रे के माध्यम से उपलब्ध कराया जाएगा ऐसा इससे पहले प्लेटफॉर्म पर मार्च में जारी किया गया था।