क्या आप जानते हैं 'यह हैं मोहब्बतें' के 'ईशी माँ' की पहली सैलरी ?

    हर किसी के ज़िन्दगी में उनकी पहली सैलरी बहुत मायने रखती है। आम आदमी या फिर सेलिब्रिटी हर किसी को अपने जीवन की पहली सैलरी बखूभी याद रहता है और यह उनके लिए ख़ास भी होता हैं। वही यह बात हर कोई जनता ही हैं कि छोटे पर्दे की फेमस स्टार दिव्यंका त्रिपाठी (Divyanka Tripathi)आज घर-घर में पॉपुलर हैं। दिव्यांका त्रिपाठी ने छोटे परदे पर अपनी ख़ास पहचान बनाई हैं। उनके चाहनेवाले की संख्या किसी सुपरस्टार से कम नहीं हैं।

    बता दे कि एक्ट्रेस दिव्यंका त्रिपाठी भोपाल में पली-बढ़ी हैं और एक फौजी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। टीवी एक्ट्रेस दिव्यंका त्रिपाठी ने अपने ज़िन्दगी में कई उतार चढ़ाव देखें हैं। उन्होंने ने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल ‘बनूं मैं तेरी दुल्हन’ से की थी। इस टीवी सीरियल में दिव्यंका के को-स्टार रहे एक्टर शरद मल्होत्रा के साथ एक्ट्रेस के अफेयर के चर्चे भी एक समय पर बड़े ज़ोरों पर थे। बहरहाल, आज अदाकारा दिव्यंका त्रिपाठी का नाम आज इंडस्ट्री की हाइएस्ट पेड एक्ट्रेसेस में शुमार है। सीरियल ‘यह हैं मोहब्बतें’ में उन्हें ईशी माँ के नाम से काफी जाना जाता हैं। उनके किरदार को इस शो में काफी प्यार मिला हैं।

    वही अगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दिव्यंका त्रिपाठी एक एपिसोड को शूट करने के लिए 1 लाख रुपए से लेकर 1.50 लाख रुपये तक चार्ज करती हैं। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी को अपने करियर की शुरुआत में कितनी फीस मिली थी? आपको बता दे कि, दरअसल, दिव्यंका ने अपने करियर की शुरुआत दूरदर्शन के एंकर के तौर पर की थी और उन्हें बतौर फीस 250 रुपये मिले थे। उस वक़्त दिव्यांका के लिए वह पैसे बहुत मायने रखते थे। आपको बता दें कि टीवी सीरियल ‘बनूं मैं तेरी दुल्हन’ से हिट होने के बावजूद एक्ट्रेस को लंबे समय तक खाली बैठना पड़ा था। हालाँकि इस सीरियल ने उन्हें काफी पहचान दिलाई। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Divyanka Tripathi Dahiya (@divyankatripathidahiya)

    हालांकि, फिर दिव्यंका की किस्मत ने एक बार फिर पलटी मारी और उन्हें टीवी सीरियल ‘ये है मोहब्बतें’ में काम करने का मौक़ा मिला। आपको बता दे कि सीरियल यह हैं मोहब्बतें एक्ट्रेस के करियर के लिए टर्निंग पॉइंट साबित हुआ जिसके बाद दिव्यंका ने कभी पीछे पलटकर नहीं देखा। बता दें कि एक्ट्रेस जल्द ही रियलिटी टीवी शो ‘खतरों के खिलाड़ी 11’ में नज़र आएंगी। रोहित शेट्टी के स्टंट बेस्ड शो खतरों के खिलाडी 11 के लिए एक्ट्रेस पिछले दिनों शूटिंग के सिलसिले में केपटाउन भी गई थीं। और अब ऐसा कहा जा रहा है की एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी अपने पति विवेक दहिया के साथ सलमान खान के शो बिग बॉस 15 में नज़र आएंगी।

    वैसे आप दिव्यांका त्रिपाठी को बिग बॉस में देखने के लिए कितने एक्ससाइटेड हैं ?कमेंट बॉक्स में बताएं।