Photo: Instagram
Photo: Instagram

    मुंबई: कोरोना का कहर पूरे देश में बहुत ज्यादा फैल रहा है। कोरोना के कहर से नेता हो या अभिनेता कोई नहीं बच पा रहा है। देश में बढ़ते कोरोना को देखकर सरकार भी बहुत ज्यादा परेशान है। कोरोना का कहर बॉलीवुड में ज्यादा देखने को मिल रहा है। रोजाना किसी न किसी एक्टर के कोरोना संक्रमित होने की बात सामने आ रही है। कोरोना महामारी के चलते आए दिन बॉलीवुड सेलेब्स के निधन की खबरें आती रहती है। इसी बीच आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) स्टारर ‘ड्रीम गर्ल’ में काम कर चुकी एक्ट्रेस रिंकू सिंह निकुंभ का कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया। वह आखिरी बार फिल्म ‘हैलो चार्ली’ में नजर आईं थीं। वह व्हिशलिंग वुड्स से पोस्टग्रेजुएट थीं। वह टीवी के कॉमेडी शो ‘चिड़ियाघर’ में भी नजर आईं थीं।

    रिंकू सिंह निकुंभ की कजिन चंदा सिंह निकुंभ ने बॉलीवुड लाइफ को बताया,”25 मई को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई और वह घर में क्वरांटीन थी।  तब से उनका बुखार कम नहीं हुआ। हमने कुछ दिन पहले अस्पताल में शिफ्ट करने का फैसला किया। अस्पताल में डॉक्टर्स को नहीं लगा कि उन्हें आईसीयू की जरूरत है और वह शुरुआत में सामान्य कोविड वार्ड रहीं।”

    चंदा सिंह ने आगे कहा,”उसके अगले दिन उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया। वह  आईसीयू में अच्छे से रिकवर हो रही थीं। यहां तक कि जिस दिन उनका निधन हुआ, उस दिन वह ठीक थीं। आखिर में उन्होंने उम्मीद छोड़ी और महसूस किया वह सर्वाइव नहीं कर पाएंगी। वह अस्थमा की भी मरीज थीं। और उन्होंने कोवैक्सीन की पहली डोज 7 मई को ली थी। जल्द ही रिंकू दूसरी डोज भी लेने वाली थी लेकिन भगवान को कुछ और ही मंजूर था।’

    अपनी बहन को याद करते हुए चंदा ने कहा कि, ‘रिंकू बहुत खुशमिजाज किस्म की थी। उनकी एनर्जी कभी कम नहीं होती थी। हमेशा काम को लेकर एक्टिव रहती। जब वो अस्पताल में भर्ती हुई तब भी लोगों की मदद करने से पीछे नहीं हटी। कुछ समय पहले रिंकू अपने एक शूट के लिए गोवा रवाना होने वाली थी लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए हम सब ने उन्हें नहीं जाने दिया। इसके बावजूद वो घर पर ही संक्रमित हो गई।’ बता दें कि, रिंकू के घर में और भी लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है और वो सभी अब तक रिकवर नहीं हो पाई है।