Photo: Instagram
Photo: Instagram

    मुंबई: ‘नागिन 3’ फेम पर्ल वी पुरी (Pearl V Puri) को देर रात वसई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पर्ल वी पुरी पर एक नाबालिग से दुष्कर्म और छेड़छाड़ा का आरोप लगा है। पर्ल को POCSO के तहत गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि ये एक पुराना केस है जिसमें एक नाबालिग लड़की ने एक्टर पर टीवी सीरियल में काम दिलाने के नाम पर शोषण का आरोप लगाया है। पर्ल वी पुरी को नाबालिग से रेप के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस खबर को सुनकर पूरा टीवी इंडस्ट्री शॉक्ड है। लेकिन अब उन्हें बेल मिल गई है। ऐसे में  एकता कपूर (Ekta Kapoor) समेत पूरी टीवी इंडस्ट्री अभिनेता के सपोर्ट में आ चुकी है। एकता कपूर ने एक लंबे चौड़े पोस्ट में लिखा कि, पर्ल पर गलत आरोप लगाया गया है और खुद लड़की की मां ने भी ऐसा कहा है। 

    एकता कपूर ने कहा कि पीड़िता की मां ने उसे बताया कि पर्ल निर्दोष है। उन्होंने लिखा, “क्या मैं एक बच्चे के साथ छेड़खानी करने वाले … या किसी भी तरह के छेड़छाड़ करने वाले का समर्थन करूंगी? लेकिन जो मैंने कल रात से अब तक देखा, वह मानव भ्रष्टता की निम्नता थी। मानवता इस स्तर तक कैसे जा सकती है? जो लोग एक-दूसरे से परेशान हैं, वे कैसे ऐसे हो सकते हैं , किसी तीसरे व्यक्ति को अपनी लड़ाई में घसीटें? एक इंसान दूसरे इंसान के साथ ऐसा कैसे कर सकता है? एकता ने आगे लिखा, लड़की की मां के साथ कई कॉलों के बाद, जिन्होंने खुले तौर पर कहा कि पर्ल शामिल नहीं था। यह उसका पति है जो कोशिश कर रहा है अपने बच्चे को रखने के लिए कहानियां बनाएं और साबित करें कि सेट पर एक कामकाजी मां अपने बच्चे की देखभाल नहीं कर सकती है। अगर यह सच है तो यह कई स्तरों पर गलत है!”

    एकता कपूर ने लिखा, ‘मी टू’ जैसे बेहद महत्वपूर्ण आंदोलन का इस्तेमाल करके, अपने एजेंडे को पूरा करने के लिए और एक बच्चे को मानसिक रूप से प्रताड़ित करना और एक निर्दोष व्यक्ति को दोषी बनाना। फैसला, अदालत तय करेगी कि कौन सही है और कौन गलत। मेरी राय केवल उससे है जो कल रात लड़की की माँ ने मुझसे कही थी कि पर्ल निर्दोष है … और यह बहुत दुखद है अगर लोग कामकाजी मांओ को साबित करने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं अपने बच्चों की देखभाल करने में असमर्थ हैं।”

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Erk❤️rek (@ektarkapoor)

    उन्होंने अंत में लिखा, “मेरे पास बच्चे की मां और मेरे बीच हुई बातचीत के सभी वॉयस नोट्स और मैसेज हैं जो स्पष्ट रूप से पर्ल पर लगाए गए झूठे आरोपों की ओर इशारा करते हैं। फिल्म उद्योग किसी भी अन्य व्यवसाय की तरह सुरक्षित या असुरक्षित है् इसे बदनाम करने के लिए आपका सॉर्ट किया गया एजेंडा अब तक का सबसे निचला रूप है। यदि संयोग से, पर्ल निर्दोष साबित होता है, तो मैं लोगों से अनुरोध करती हूं कि वे इस बात पर अधिक गहराई से गौर करें कि आज के समय में महत्वपूर्ण और बहुत आवश्यक आंदोलनों का गलत तरीके से उपयोग कैसे किया जा रहा है।”

    बॉलीवुड बबल की रिपोर्ट के मुताबिक पर्ल को शुक्रवार देर रात गिरफ्तार किया। एक महिला और उसके परिवार वालों ने एक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। फिलहाल पर्ल पुलिस की कस्टडी में हैं। पुलिस ने स्टेमेंट जारी कर बताया कि इंसिडेंट पुराना है, लेकिन माइनर के शिकायत दर्ज होने के बाद केस को रजिस्टर किया गया। डीसीपी जोन 2 संजय पाटिल ने इस मामले पर कहा, ये इंसिडेंट पुराना है, लेकिन 17 साल की माइनल विक्टिम अपने परिवार के साथ पुलिस स्टेशन आई और शिकायत दर्ज कराई। हमने आईपीसी के सेक्शन 376(रेप) और प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्रॉम सेक्शुअल ऑफेंस एक्ट(POSCO) के तहत केस को दर्ज किया है।