Emmy Awards: Schitts Creek, Succession and Watchman receive major awards

Loading

लॉस एंजिलिस: कोरोना (Corona) महामारी के बीच मनोरंजन (Entertainment) की दुनिया के बड़े समारोहों में शामिल एमी अवार्ड-2020 (Emmy Awards 2020) का आयोजन ऑनलाइन किया गया। कॉमेडी श्रेणी में ‘स्चिट्स क्रीक’ (Schitt’s Creek), ड्रामा श्रेणी में ‘सक्सेशन’ (Succession) और लिमिटेड सीरिज की श्रेणी मे ‘ वॉचमैन’ (Watchmen) ने शीर्ष पुरस्कार हासिल किये हैं।

यह समारोह पहले माइक्रोसॉफ्ट थियेटर में आयोजित होने वाला था लेकिन आयोजकों ने जुलाई में घोषणा की थी कि इसका आयोजन जिमी किमेल की मेजबानी में ऑनलाइन होगा। किमेल 2012, 2016 के बाद तीसरी बार इसकी मेजबानी कर रहे हैं। इस कार्यक्रम में किमेल के एकल संचालन में फर्जी हंसी को भी पीछे से जोड़ा गया था ताकि यह लाइव जैसा दिख सके।

वहीं पुराने समारोहों के वीडियो भी जोड़े गए थे। कॉमेडी सेक्शन में सभी शीर्ष पुरस्कार अपने नाम करके ‘स्चिट्स क्रीक’ ने इतिहास रचा है। बेहतरीन कॉमेडी सीरिज के पुरस्कार से लेकर मुख्य अभिनेता और अभिनेत्री का पुरस्कार भी इस सीरिज के ही ओगेंस लेवी और कैथरीन ओ हारा ने अपने नाम किया। वहीं ‘स्चिट्स क्रीक’ के ही कलाकारों को बेहतरीन सह अभिनेता और अभिनेत्री का पुरस्कार भी मिला है। एचबीओ शो ‘सक्सेशन’ का दबदबा ड्रामा श्रेणी में देखने को मिला।

उसकी झोली में सर्वश्रेष्ठ ड्रामा सीरिज, लेखन, निर्देशन का पुरस्कार आया। इसके निर्देशन के लिए एंद्रिज पारेख को पुरस्कार से नवाजा गया। भारतीय मूल के सिनेमेटोग्राफर ने कहा, ” वैसे लोग जो अपने सहपाठी को पसंद नहीं करते हैं और उन्हे बाहरी बताते हैं…यह सबूत है कि आप ताल्लुक रखते हैं और यह एमी हमारा है।” वहीं लिमिटेड सीरिज श्रेणी में एचबीओ का ‘वॉचमैन’ अपना जलवा कायम करने में सफल रहा। उसकी झोली में सर्वश्रेष्ठ लिमिटेड सीरिज पुरस्कार के साथ ही सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार भी आया।