shravan Rathod

    Loading

    मुंबई. 90 के दशक की सबसे मशहूर जोड़ी नदीम-श्रवण फेम श्रवण राठौड़ (Shravan Rathod) का आज मुंबई स्थित एस एल रहेजा अस्पताल ( SL Raheja Hospital) में निधन हो गया। वह कोरोना से संक्रमित थे।

    श्रवण ने नदीम के साथ मिलकर 90 के दशक में कई फिल्मों में शानदार संगीत दिया और बॉलीवुड में अपना दबदबा कायम किया। इस जोड़ी को फिल्म आशिकी में उनके रोमांटिक गानों की धुन से एक अलग पहचान मिली। लेकिन 1997 में गुलशन कुमार की हत्या होने के बाद यह जोड़ी भी टूट गई।

    दरअसल गुलशन कुमार की हत्या के मामले में नदीम का नाम आया था। जिसके चलते नदीम लंदन भाग गए थे। इसका खामियाजा श्रवण को भी भुगतना पड़ा था। जिसके बाद श्रवण को कुछ खास सफलता नहीं मिल पाई।

    कई बीमारियों से ग्रसित थे

    श्रवण का इलाज कर रहे डॉक्टर्स के अनुसार संगीतकार कोरोना के अलावा कई दूसरी बिमारियों से भी पीड़ित थे। जिसके चलते उनके कोरोना के इलाज में दिक्कत आ रही थी। इस बीच गुरुवार को उनकी तबीयत और बिगड़ गई और उनका निधन हो गया।

    इन फिल्मों में दिया संगीत

    बता दें, नदीम-श्रवण की जोड़ी ने ‘आशिकी’, ‘साजन’, ‘सड़क’, ‘दिल है कि मानता नहीं’, ‘साथी’, ‘दीवाना’, ‘फूल और कांटे’, ‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘जान तेरे नाम’ ‘रंग’, ‘राजा’, ‘धड़कन’, ‘परदेस’, ‘दिलवाले’, ‘राज’ जैसी फिल्मों में संगीत दिया और लोकप्रियता हासिल की।