मशहूर फैशन डिजाइनर वेंडेल रॉड्रिक्स का निधन, घर में मिला शव

मुंबई, मशहूर फैशन डिजाइनर वेंडेल रॉड्रिक्स का बुधवार को निधन हो गया था. गोवा में रहने वाले 59 वर्षीय वेंडेल रॉड्रिक्स का शव कोलवले गांव में उनके घर पर मिला है. हालांकि, अभी तक उनके मौत की वजह पता

मुंबई, मशहूर फैशन डिजाइनर वेंडेल रॉड्रिक्स का बुधवार को निधन हो गया था. गोवा में रहने वाले 59 वर्षीय वेंडेल रॉड्रिक्स का शव कोलवले गांव में उनके घर पर मिला है. हालांकि, अभी तक उनके मौत की वजह पता नहीं चली है. पुलिस को वेंडेल रॉड्रिक्स के निधन की खबर मिलते ही उन्होंने इस मामले में जांज पड़ताल शुरू कर दी है.

वेंडेल रॉड्रिक्स फैशन डिजाइनर के साथ लेखक, पर्यावरण एक्टिविस्ट भी है. साथ ही वेंडेल रॉड्रिक्स गे राइट्स पर अपनी राय सबके सामने रखते थे. वेंडेल रॉड्रिक्स फिल्म इंडस्ट्री में भी काम किया है. उन्होंने साल 2003 में अमिताभ बच्चन और कटरीना कैफ की विवादित फिल्म बूम में कैमियो रोल प्ले किया था.इसके अलावा साल 2008 में रिलीज हुई फिल्म फैशन में भी वेंडेल रॉड्रिक्स नजर आए थे.

साल 2014 में वेंडेल रॉड्रिक्स  को पद्श्री अवॉर्ड्स से सम्मानित किया था. इसके अलावा वे साल 2015 में फ्रेंच मिनिस्ट्री ऑफ कल्चर द्वारा Chevalier de l’Ordre des Arts Et Lettres से सम्मानित हो चुके हैं.  

गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने ट्वीट कर उनके निधन पर दुख जताते हुए लिखा,’मेरे बहुत अच्छे दोस्त एवं डिजाइनर वेंडेल रॉड्रिक्स की मौत से बहुत दुखी हूं.  काम एवं कौशल में उनकी महारत की जगह कोई अन्य नहीं ले सकता. हमें उनकी बेहद कमी खलेगी’.

वेंडेल रॉड्रिक्स निधन पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दुख जताते हुए लिखा, वेंडेल रॉड्रिक्स के निधन से सदमे में हूं.वे एक लोकप्रिय फैशन डिजाइनर थे. मैं इस दुख की घड़ी में उनके परिवार के साथ हूं. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे. 

कांगेस नेता शशि थरूर ने भी  वेंडेल रॉड्रिक्स निधन पर शोक जताते हुए लिखा, वे दृढ़ विश्वास के व्यक्ति थे.मशहूर फैशन डिजाइनर और एक सामाजिक कार्यकर्ता थे.