फिल्म शिकारा देख महिला हुई आगबबूला, निर्देशक ने दिया सीक्वल बनाने का आश्वासन, देखे वीडियो

मुंबई: शुक्रवार को फिल्म 'शिकारा' की पहली बार सार्वजनिक समीक्षा (firsthand public review) की गई। निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा की इस फिल्म को देखने के बाद कश्मीरी पंडित समुदाय से जुड़ी एक महिला ने थिएटर

मुंबई: शुक्रवार को फिल्म ‘शिकारा’ की पहली बार सार्वजनिक समीक्षा (firsthand public review) की गई। निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा की इस फिल्म को देखने के बाद कश्मीरी पंडित समुदाय से जुड़ी एक महिला ने थिएटर में तोड़-फोड़ कर दी। महिला ने आरोप लगाया कि चोपड़ा ने 1990 के दशक के कश्मीरी पंडित पलायन के पूरे मुद्दे का बाजारीकरण किया और अपनी फिल्म में इस्लामिक कट्टरपंथी समूहों द्वारा किए गए नरसंहार, सामूहिक बलात्कार और सामूहिक हत्याओं सहित समुदाय की वास्तविक पीड़ा को चित्रित नहीं किया। उस महिला ने कहा “यह आपक बाजारीकरण आपको मुबारक हो, एक कश्मीरी पंडित के रूप में, मैंने आपकी फिल्म को अस्वीकार कर दिया, मैंने इसे अस्वीकार कर दिया।"

उन्होंने आगे आरोप लगाया कि चोपड़ा ने समुदाय के सामने आने वाले कष्टों के साथ हेर फेर की है। महिला के इस बयान के बाद चोपड़ा ने अपनी सफाई में कहा कि वह महिला के लिए फिल्म के सीक्वल पर काम करेंगे। स्थिति को शांत करने की कोशिश करते हुए निर्देशक ने यह भी कहा कि "सत्य के दो चेहरे हैं" और लोगों के एक ही मुद्दे पर अलग-अलग दृष्टिकोण हैं। "अब आपके लिए सीक्वल 2 बनाएंगे।" पीरियड-ड्रामा ‘शिकारा’ एक प्रेम कहानी है जो घाटी से कश्मीरी पंडितों के सामूहिक पलायन की सच्ची घटना के इर्द-गिर्द घूमती है, यह शुक्रवार 7 फरवरी को देशभर में रिलीज़ हुई।

आप यहा मूवी का ट्रेलर देख सकते हैं।