‘मासूम’ से लेकर ‘पीकू’ तक, फादर्स डे पर घर बैठकर देखें पिता और बच्चों के रिश्ते पर बनी ये दमदार फिल्में

‘फादर्स डे’ के खास मौके पर आज हम आपको उन फिल्मों की जानकारी देखें जिसमें पिता और बच्चे के बीच के रिश्ते को निर्देशक ने अलग-अलग तरीके से पर्दे पर दिखाया है।

    Father’s Day 2021: पिछले कुछ सालों में बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में बनी हैं जिसमें पिता और बच्चे के बीच के अनमोल रिश्ते को फिल्मी पर्दे पर दिखाया है। ‘फादर्स डे’ के खास मौके पर आज हम आपको उन फिल्मों की जानकारी देखें जिसमें पिता और बच्चे के बीच के रिश्ते को निर्देशक ने अलग-अलग तरीके से पर्दे पर दिखाया है। चलिए बात कारते हैं ऐसी ही कुछ फिल्मों की- 

    मासूम 

     

    जुगल हंसराज, नसीरुद्दीन शाह, शबाना आज़मी, उर्मिला मातोंडकर अभिनीत फिल्म मासूम 80 के दशक में रिलीज हुई थी। इसमें बेहद खूबसूरती से पिता और बेटे का रिश्ता दिखाया है। मां गुजर के बाद सालों बाद एक बेटे की मुलाकात पिता से होती है।

    पा (Paa) 

     

    बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और उनके बेटे अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) की फिल्म  पा दर्शकों ने काफी पसंद की थी। निर्देशक ने बेहद खूबसूरती से पिता-पुत्र का रिश्ता इसमें दिखाया था। यह फिल्म एक 12 साल के लड़के ऑरो की कहानी है जो कि रेयर बीमारी जेनेटिक डिसॉर्डर से पीड़ित होता है। अभिषेक के अपोजिट विद्या बालन (Vidya Balan) नजर आई थी। 

    पीकू (Piku)

     

    शूजीत सरकार द्वारा निर्देशित फिल्म पीकू में पिता-पुत्री के रिश्ते को दिखाया गया है। इस फिल्म में बाप-बेटी के किरदार में अमिताभ बच्चन और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) दिखाई दिए थे। इसके साथ ही फिल्म में दिवंगत एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) का भी दिखाई दिए थे।

    दृश्यम (Drishyam)

     

    फिल्म में अजय देवगन (Ajay Devgan) की गोद ली हुई बेटी को बचाने की योजना बनाते दिखाई देते हैं। फिल्म में पिता और बेटी के रिश्ते के साथ सस्पेंस और थ्रिलर का जोरदार तड़का दिखाई दिया। 

    छिछोरे (Chichore)

     

    छिछोरे फिल्म में दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) और श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) लीड रोल में दिखाई दे रहे है। फिल्म की कहानी में एक बाप अपने जिंदगी से हारे हुए बेटे की जिंदगी बचाने के लिए हर संभव कोशिश करते दिखाई देते है।