जानिए कौन थी गंगूबाई काठियावाड़ी, भंसाली की अगली पेशकश

मुंबई, संजय लीला भंसाली संजय लीला भंसाली की फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' का फर्स्ट लुक सामने आ गया है. इस फिल्म में आलिया भट्ट मुख्य भूमिका में नजर आने वाली है. भंसाली की यह फिल्म 11 सितंबर 2020 को

मुंबई, संजय लीला भंसाली संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ का फर्स्ट लुक सामने आ गया है. इस फिल्म में आलिया भट्ट मुख्य भूमिका में नजर आने वाली है. भंसाली की यह फिल्म 11 सितंबर 2020 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. इस फिल्म के पोस्टर आलिया भट्ट एकदम अलग अंदाज में नजर आ रहे है. इस फिल्म के जरिए संजय लीला भंसाली गंगूबाई काठियावाड़ी की जिंदगी के बारे में बताने जा रहे है.

गंगूबाई कठियावाड़ी का असली नाम गंगा हरजीवनदास काठियावाड़ी था. वह बचपन में अभिनेत्री बनना चाहती थीं. लेकिन शायद उनके नसीब में कुछ और ही लिखा था. गंगा जब 16 साल की थी, तब उन्हें अपने पिता के अकाउंटटेंट से प्यार हो गया. उसके बाद गंगा ने अकाउंटटेंट से शादी कर ली और वो मुंबई आ गई. लेकिन, मुंबई आ कर उनकी जिंदगी में एक बड़ा तूफान आया. उनके पति ने उन्हें महज पांच सौ रुपये में कोठे पर बेच दिया. उसके बाद गंगा की जिंदगी में इतने उतार-चढ़ाव आए और वह देखते ही देखते गंगा से कोठेवाली गंगूबाई बन गईं.

यह भी पढ़े : फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी ‘ में इस अलग अंदाज में दिख रही है आलिया

गंगा गुजरात के काठियावाड़ से संबंध रखती थीं, इसलिए गंगूबाई काठियावाड़ी कहलाईं. गंगूबाई मुंबई के हीरामंडी नाम की जगह कोठा चलाती थीं. ऐसा कहा जाता है कि 60 के दशक में गंगूबाई का ऐसा दबदबा था कि कोई भी उनसे मुसीबत मोल लेने से डरता था. गंगूबाई की मुंबई माफिया और नेताओं तक अच्छी पहुंच हो गई. वह हमेशा सेक्स वर्कस के अधिकारों के लिए आवाज उठाती थीं ऐसा कहा जाता है कि गंगूबाई किसी भी लड़की को उसकी बिना मर्जी के कोठे में नहीं रखती थीं.