Guneet Monga attached to India's entry 'Jallikattu' at Oscars

इस फिल्म का निर्देशन लिजो जोस पेलिसरी ने किया है।

मुंबई. फिल्म निर्माता गुनीत मोंगा (Guneet Monga) ने कहा कि वह 93वें ऑस्कर (Oscars) समारोह में अंतरराष्ट्रीय फीचर फिल्म श्रेणी में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में शामिल मलयालय फिल्म ‘जल्लीकट्टू’ (Jallikattu) से कार्यकारी निर्माता के रूप में जुड़कर सम्मानित महसूस करती हैं। इस फिल्म का निर्देशन लिजो जोस पेलिसरी ने किया है। इस मलयालम फिल्म में ऐसे पुरुषों की कहानी है जो एक बैल को रोकने लिए साथ आते हैं जो उनके गांव में तबाही मचा रहा होता है।

मोंगा (Guneet Monga) ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’, ‘मसान’ और ‘द लंचबॉक्स’ जैसी फिल्मों के निर्माण से जुड़ने के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर इस खबर को साझा करते हुए कहा कि वह इस फिल्म की आगे की यात्रा से जुड़ने के लिए बेहद उत्साहित हैं। फिल्म निर्माता ने निर्देशक लिजो की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस फिल्म ने उन्हें अचंभित किया और वह इसकी ऑस्कर यात्रा में जुड़कर खुद को सम्मानित महसूस करती हैं।

पिछले साल ‘पीरियड. एंड ऑफ सेंटेंस’ ने ऑस्कर समारोह में डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट सब्जेक्ट श्रेणी में पुरस्कार जीता था। यह डॉक्यूमेंट्री माहवारी और सेनिटरी नैपकिन के विषय पर थी और इसका सह निर्माण भी मोंगा ने किया था। दक्षिण भारत में ‘जल्लीकट्टू’ बैलों को काबू में करने वाला प्रसिद्ध व विवादास्पद खेल है और इस फिल्म का नाम भी यहीं से लिया गया है।