दिलीप कुमार को एक बार नहीं बल्कि चार बार हो चुका हैं प्यार

अपने दौर के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार आज 98 साल के हो गए। उस दौरान उनके प्यार के किस्से भी मीडिया में खूब चर्चा का विषय बने थे ।

  • दिलीप कुमार के प्यार के किस्से
  • 98 साल के हुए दिलीप कुमार

दिलीप कुमार को उनके दौर का बेहतरीन अभिनेता माना जाता है। अभिनेता दिलीप साहबआज 98 साल के हो गए। आज सुबह से सोशल मीडिया पर दिलीप कुमार ट्रेंड हो रहे हैं। दार्शक उनके जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी चीजें पढ़ रहे हैं। ऐसे में हम आज उनके जीवन के अहम पहलू के बारे में बात करेंगे। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि दिलीप कुमार को एक बार नहीं बल्कि चार बार प्यार हुआ है। आप ही देखें इस लिस्ट में कौनसी अभिनेत्री का नाम शामिल है।

दिलीप कुमार का पहला प्यार

40 के दशक की खूबसूरत अभिनेत्री कामिनी कौशल से दिलीप कुमार को पहला प्यार हुआ था। दोनों एक दूसरे को काफी पसंद करते थे लेकिन कामिनी कौशल के परिवार को दोनों के प्यार से नाराजगी थी। इसके बाद कामिनी ने दिलीप कुमार को भूलाकर किसी और से शादी रचाई।

दिलीप कुमार का दूसरा प्यार 

बॉलीवुड की बेइंतहा खूबसूरत अभिनेत्री मधुबाला से दिलीप साहब को दूसरा प्यार हुआ। मीडिया और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में दोनों के प्यार की खूब चर्चा हुई लेकिन इसके प्यार को भी किसी की नजर लग गई और दोनों एक दूसरे से अलग हो गए। 

दिलीप कुमार का तीसरा प्यार 

फिल्म अदाकारा वहीदा रहमान के प्यार में भी दिलीप कुमार पागल थे। यह दोनों कई फिल्मों में साथ दिखाई दिए। साथ काम करते हुए इन दोनों को एक दूसरे के साथ कब प्यार हुआ पता ही नहीं चला लेकिन बाकी रिश्तों की तरह दिलीप कुमार को इसमें भी सफलता नहीं मिली और दोनों अलग हो गए।

दिलीप कुमार का चौथा प्यार 

दिलीप कुमार की जीवन संगिनी बनी बनी ‘कश्मीर की कली’ सायरा बानो। बॉलीवुड अभिनेत्री सायरा बानो दिलीप साहब के जीवन में आई और उनका जीवन बदल गया। आज भी सायरा बानो उनके साथ है और दोनों एक दूसरे के साथ खुश है।