बिना शादी के मां बनी टीवी की क्वीन एकता कपूर, इस कारण नहीं लिए सात फेरे

एकता ने शुरूआती दिनों में ‘हम पांच’, ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘कहानी घर घर की’, ‘कहीं किसी रोज’, ‘कसौटी जिंदगी की’, ‘कहीं तो होगा’, ‘कसम से’, ‘पवित्र रिश्ता’... जैसे शो दर्शकों के सामने पेश कर उनका दिल जीत लिया था।

    Happy Birthday Ekta Kapoor: प्रोड्यूसर और डायरेक्टर एकता कपूर (Ekta Kapoor) आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं। एकता अपने काम के कारण मशहूर है। वह टीवी पर लोगों को समय-समय एक से बढ़कर एक कंटेंट दे कर टीवी इंडस्ट्री पर राज कर रही है। आपको बता दें, एकता ने 15 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने सबसे पहले इंटर्न के रूप में काम किया। इस समय वह से ज्यादा टीवी शो का निर्माण कर रही हैं। एकता ने शुरूआती दिनों में ‘हम पांच’, ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘कहानी घर घर की’, ‘कहीं किसी रोज’, ‘कसौटी जिंदगी की’, ‘कहीं तो होगा’, ‘कसम से’, ‘पवित्र रिश्ता’… जैसे शो दर्शकों के सामने पेश कर उनका दिल जीत लिया था। मालूम हो कि एकता अपने काम में काफी व्यस्त रहती है। भले ही वो एक बच्चे की मां हैं लेकिन उनकी शादी अभी नहीं हुई है। 

    साल 2019 में एकता के बेटे रवि कपूर का सरोगेसी के जरिए जन्म हुआ है। एकता कपूर ने अभी तक शादी क्यों नहीं की इसका जवाब देते हुए उन्होंने  हिन्दुस्तान टाइम्स को दिए अपने इंटरव्यू में कहा था कि ‘मुझे लगता है कि मुझ में धैर्य की बहुत कमी है यहीं बड़ी वजह है कि मैं शादी नहीं की। आपको अगर अपनी शादीशुदा जिंदगी सुखी रखनी है तो आपको धैर्य और दिखावे से काम लेना होगा और मेरे में इन चीजों की कमी है। 

    साथ ही एकता कपूर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि ‘मैंने सोचा था कि मैं 22 की उम्र में शादी करूंगी और जिंदगी के मजे लूंगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ ‘जो सिचुएशन थी, उसे देखकर मैं बेहतर महसूस कर रही थी और सोचती थी कि मेरा जीवन ठीक-ठाक ही रहेगा।