रुबीना दिलैक का खुलासा, इस कारण आता था आत्महत्या करने का ख्याल

शक्‍त‍ि- अस्‍त‍ित्‍व के एहासास की" में वापसी कर रही है। जिसकी शूटिंग रुबीना ने शुरू कर दी है।

    मुंबई: बिग बॉस 14 विनर रुबीना दिलैक (Rubina Dilaik) आज अपनी ज़िन्दगी में बोहत खुश है। लेकिन उनकी लाइफ में एक ऐसा वक़्त था जहा वो बहुत डिप्रेस थी। वह अपनी ज़िन्दगी ख़त्म कर देना चाहती थी। इस बात का जीकर रुबीना में सलमान खान के सामने भी किया था “वीकेंड का वार” पर लेकिन सलमान खान (Salman Khan) ने उस वक़्त रुबीना वजह जानने की कोशिश नहीं की थी, की आखिर उन्हें ऐसे विचार क्यों आरहा थे। तो अब फाइनली रुबीना ने इसका खुलासा करते हुई बताई अपने डिप्रेशन की वजह।  

    हाल ही में जब बॉलीवुड हंगामा ने एक इंटरव्यू  में रुबीना से पूछा उनके डिप्रेशन के बारे में उन्होंने कहा “‘करीब 7-8 साल पहले वह डिप्रेशन के दौर से गुजरी थीं। अस्थिर, अति महत्वाकांक्षी और असुरक्षित। मैं ऐसी ही थी। मुझ समझ नहीं आ रहा था कि मैं क्‍या करूं। मैं अपनी पर्सनल और प्रोफेशन लाइफ हैंडल नहीं कर पा रही थी। मैं परिवार से दूर हो गई। मैं काम में हद से ज्‍यादा डूब गई। मेरे पास दोस्‍त बनाने का भी टाइम नहीं था। मैं खुद को सभी से दूर कर लिया था।’

    रुबीना ने ये भी बताया की आखिर वो कैसे बाहर आई डिप्रेशन से उन्होंने कहा ‘मैंने ऑडियो टेप्‍स सुनने शुरू किए। सेल्‍फ हेल्‍प का कोर्स शुरू किया, ताकि यह समझ सकूं कि मेरे साथ क्‍या हो रहा है। मैंने ऑनलाइन काउंसलिंग थेरेपी लेनी शुरू की। मैंने किताबों को अपना दोस्‍त बनाया। मैं बस सबकुछ से शांति चाहती थी। मैंने योग शुरू किया। घंटों ध्‍यान लगाना शुरू किया। इंटरनेट पर जरनल पढ़ने शुरू किए जो उस तरह के हालात में मदद करते हैं। मैंने छोटे-छोटे बेबी स्‍टेप्‍स लिए और दोस्‍तों-परिवार वालों से बातचीत शुरू की।”

    रुबीना की अपकमिंग प्रोजेक्ट की बात करे तो तो “शक्‍त‍ि- अस्‍त‍ित्‍व के एहासास की” में वापसी कर रही है। जिसकी शूटिंग रुबीना ने शुरू कर दी है।