‘हिज स्टोरी’ अभिनेता मृणाल दत्त ने दिया बड़ा बयान, बोले ‘अपने काम में विविधता चाहता हूं…’

दत्त फिलहाल ‘ख्वाबों के परिंदे' सीरीज में दिखने वाले हैं जो 14 जून को वूट पर रिलीज होगी।

    ‘His Story’ actor Mrinal Dutt made a big statement, said ‘I want variety in my work…’: वेब सीरीज ‘हिज स्टोरी’ और विज्ञान गल्प आधारित लघु फिल्म ‘55 किलोमीटर/सेकंड’ में अपने अभिनय से छाप छोड़ चुके अभिनेता मृणाल दत्त का कहना है कि वह प्रतिभाशाली निर्देशकों के साथ काम करने की उम्मीद करते हैं और फिल्मों के मामले में विविधता बनाये रखना चाहते हैं। अभिनेता दिल्ली से हैं और उन्होंने डिजिटल दुनिया में कदम रखने से पहले टीवी से कॅरियर की शुरुआत की थी। ‘अपस्टार्ट’, ‘हलो मिमि’ जैसे कार्यक्रमों से उन्हें सफलता मिली। 2020 में दत्त को खासकर दो सीरीज ‘हिज स्टोरी’ (समलैंगिकता पर आधारित) और लघु फिल्म ‘55 किलोमीटर/सेकंड’ से पहचान मिली।

    अभिनेता ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘मैं जो भी काम चुनूं उसमें विविधता चाहता हूं। मैं हर तरह का काम करना चाहता हूं क्योंकि मैंने अभी शुरू ही किया है। ऐसे कई प्रतिभाशाली फिल्मकार हैं जिनके साथ मैं काम करना चाहता हूं।” दत्त ने कहा, ‘‘मैं यह भी जानता हूं कि यदि कुछ सफलता नहीं मिलती है तो इससे दुनिया खत्म नहीं हो जाती है। यदि आपके पास आज कुछ नहीं है तो कल आपको कुछ अच्छा पाने का अवसर होगा।”

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Mrinal Dutt (@crimrinal)

     

    अभिनेता (32) ने कहा कि दिल्ली के जाकिर हुसैन कॉलेज में पढ़ाई के दौरान उन्हें अभिनय के जुनून का एहसास हुआ। उन्होंने कहा, ‘‘कॉलेज में आखिरी दो वर्ष नाटकों में सक्रिय रहा। मैंने पुरानी दिल्ली के इलाकों में कई नुक्कड़ नाटक किये। हमारा कॉलेज पुरानी दिल्ली में ही पड़ता है।” उन्होंने कहा, ‘‘इसके बाद मैंने एक्ट वन के साथ वर्कशॉप की जहां से मुझे कुछ विज्ञापनों में काम करने का मौका मिला। मुंबई आने पर मैं भाग्यशाली रहा कि मुझे जल्द काम मिलने लगा।” अभिनेता को शुरू में टेलीविजन पर काम करने का मौका मिला लेकिन वह खुद को भाग्यशाली मानते हैं कि वह घिसी पिटी लीक पर बने टेलीविजन धारावाहिकों से बच पाये। दत्त फिलहाल ‘ख्वाबों के परिंदे’ सीरीज में दिखने वाले हैं जो 14 जून को वूट पर रिलीज होगी। (भाषा)