I absolutely do not like to be called 'Angelina Jolie of the poor': Esha Gupta

मुंबई. फिल्म एक्ट्रेस ईशा गुप्ता आज किसी परिचय कि मोहताज नहीं है। पूरा बॉलीवुड उनकी खूबसूरती का कायल है। कभी उनकी फिल्म ‘जन्नत 2’ से उनके  डेब्यू के समय उन्हें एंजेलिना जोली से तुलना की गयी थी पर यह कहा गया था कि वह  ‘गरीबों की एंजेलिना जोली’ हैं जिससे वह काफी रुष्ट हो गयी थी। 

आपको बता दें कि ईशा ने एंजेलिना जोली के साथ इस तुलना से कोई गुरेज नहीं पर गुस्सा इस बात का है कि वह ‘गरीबों की एंजेलिना जोली’ के रूप में जानी जाती हैं जो कि एक अच्छी बात नहीं है। यह भी सत्य है कि एक बॉलीवुड अभिनेत्री के रूप में ईशा के करियर को उनके मनवांछित उड़ान नहीं मिल सकी है। उन्हें ट्रॉल्स से भी कोई परहेज नहीं है पर ट्रोल का यह कहना कि वह  ‘गरीबों को एंजेलिना जोली’ है उन्हें थोडा पसंद नहीं आया।

 अपने हालिया एक इंटरव्यू में उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि “मुझे इस बात पर बुरा लगता था जब लोग ट्रोल करते थे और गरीबों की एंजेलीना जोली कहते थे और ऐसे में  मैं कहती थीं, आप खुद को गरीब कह रहे हैं और मैं यह नहीं कह रही हूं, यह आप ही कह रहे हैं। मैंने ऐसा दिखने के लिए नहीं किसी से कहा था, यह मेरे माता-पिता के कारण है और मैं ऐसे ही दिखती हूं।”

हालाँकि ईशा का कहना था कि वे जानती हैं शायद उनमे और एंजेलिना जोली के बीच कुछ समानताएं दिखती हैं। उन्होंने यह भी देखा है जब जब लोग इंटरनेट पर दोनों का कोलाज बनाते हैं और पोस्ट करते हैं। लेकिन इस पर उनका कहना है कि “हाँ मैंने यह देखा है पर मुझे ऐसा लगता है कि मैं अपनी मां की तरह दिखती हूं। पर जब लोग ऐसा कहते हैं कि मेरे और एंजेलिना में समानता है तो शायद ऐसा भी हो सकता है पर मैंने कभी ऐसा नहीं सोचा।”