Photo: Instagram
Photo: Instagram

    मुंबई: मॉडल-अभिनेता दारासिंग खुराना (Darasing Khurana) ने दिवंगत कोरियोग्राफर सरोज खान (Saroj Khan) के साथ एक करीबी रिश्ता साझा किया था। और उनकी पहली पुण्यतिथि पर, उन्हें उनके अंतिम कुछ दिनों में उनके साथ शानदार समय बिताना याद है। सरोज खान एक ऑनलाइन सांस्कृतिक कार्यक्रम का हिस्सा थीं, जिसका नेतृत्व दारासिंग ने किया था और अस्वस्थ होने के बावजूद सरोज खान ने उसमें भाग लिया था। वह डिजिटल इवेंट पिछले साल लॉकडाउन के दौरान हुआ था। 

    सरोज खान की ऊर्जा के बारे में बात करते हुए, दारासिंग कहते हैं, “सरोज जी को अपने काम से इतना प्यार था कि वह कहती थीं, ‘बेटा, कृपया मुझे और काम दिलवाओ; मैं अपनी आखिरी सांस तक काम करना चाहती हूं।’ उनका जुनून और उत्साह प्रेरणादायक था। इवेंट वाले दिन वह अस्वस्थ थीं, और जब हमने उनसे अपनी भागीदारी पर पुनर्विचार करने के लिए कहा, तो उन्होंने कहा, ‘एक बार जब मैंने कुछ करने का वादा कर दिया, तो मैं उसे पूरा करुँगी। उनकी भावना सराहनीय थी। इवेंट के दौरान उन्होंने सभी प्रतिभागियों के साथ उत्साहपूर्वक बातचीत की और प्रदर्शन करने वालों के साथ प्रतिक्रिया भी साझा की थी।”

    दारासिंग ने उस समय के आसपास सरोज खान के साथ बहुत अच्छा समय बिताया था और उन्हें याद है कि पिछले कुछ साल उनके लिए काम के क्षेत्र में कठिन थे। “सरोज जी का पूरी इंडस्ट्री में सम्मान था, लेकिन उनके पास लंबे समय तक काम नहीं था। उन्होंने मुझसे कहा कि लोग उनसे कार्यक्रमों में मिलते थे और काम का वादा करते थे, लेकिन उन्होंने कभी काम नहीं दिया। मुझे ख़ुशी है कि मैं उन्हें इतनी करीब से जानता था और मैं उन्हें हमेशा याद करता रहूँगा,” दारासिंग कहते हैं।