IIFA 2020 : बॉलीवुड सेलेब्स को परोसा जाये ”कड़कनाथ” मुर्गा, होगा फायदा

मुंबई, बॉलीवुड सेलेब्स अपने हेल्थ और फिटनेस को लेकर काफी कॉन्शियस होते है. अपनी बॉडी के लिए क्या सही रहेगा, किस मैं कितना फैट है , इस बात पर हमेशा से उनका ध्यान रहता है. लेकिन, अब वैज्ञानिक भी

मुंबई, बॉलीवुड सेलेब्स अपने हेल्थ और फिटनेस को लेकर काफी कॉन्शियस होते है. अपनी बॉडी के लिए क्या सही रहेगा, किस मैं कितना फैट है , इस बात पर हमेशा से उनका ध्यान रहता है. लेकिन, अब वैज्ञानिक भी बॉलीवुड सेलेब्स की हेल्थ के प्रति चिंता व्यक्त कर रहे है. ऐसे मैं एक वैज्ञानिक ने बॉलीवुड  सेलेब्स को ‘कड़कनाथ’ मुर्गा खिलाने की मांग की है.

मध्यप्रदेश के इंदौर में 27-29 मार्च को आईफा अवॉर्ड 2020 होने वाला है.इसी दौरान कृषि विज्ञान केंद्र झाबुआ (कड़कनाथ रिसर्च सेंटर) के एक वैज्ञानिक ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से मांग की है कि, इस अवॉर्ड में शामिल सेलेब्स एवं अन्य अतिथियों को ‘कड़कनाथ’ मुर्गा परोसा जाये.

कृषि विज्ञान केंद्र झाबुआ के प्रमुख एवं वरिष्ठ वैज्ञानिक आई एस तोमर कमलनाथ को पत्र लिख कर कहा, "आपने एक ब्लॉग में इंदौर में 27-29 मार्च को होने वाले आईफा अवॉर्ड 2020 को प्रदेश के आदिवासियों को समर्पित किया है."  

उन्होंने आगे कहा, कड़कनाथ मुर्गे में बेहद कम मात्रा में फैट है और भरपूर मात्रा में प्रोटीन एवं आयरन भी है. आगे तोमर ने कहा, मेरा आपसे अनुरोध है कि इस क्षेत्र का प्रसिद्ध व्यंजन दाल-पानिया भी सितारों को परोसा जाये. तोमर का कहना कि ऐसा करने से आदिवासियों को फायदा होगा, साथ ही नए रोजगार के साधन भी खुलेंगे.