Kangana Ranaut came out against Salman Khan's 'Radhe'

सुशांत सिंह राजपूत की मौत बाद कंगना ने बॉलीवुड में चल रहे नेपोतिज्म के खिलाफ जंग छेड़ दी है।हाल ही में उन्होंने बॉलीवुड एक्टर सलमान खान पर निशाना साधा है।

Loading

जिया खान की मां राबिया आमीन ने सलमान खान पर लगाया बड़ा आरोप

मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है। वह हमेशा से ही अपनी बाते बड़ी बेबाकी से कहती है। आए दिन वह राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों पर अपनी राय व्यक्त करती है। सुशांत सिंह राजपूत की मौत बाद कंगना ने बॉलीवुड में चल रहे नेपोतिज्म के खिलाफ एक जंग छेड़ दी है।हाल ही में उन्होंने बॉलीवुड एक्टर सलमान खान पर निशाना साधा है।

कंगना रनौत ने ट्वीट करते हुए सलमान खान की आने वाली फिल्म ‘राधे’ को बैन करने की बात कही है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘क्या आप सलमान खान की आने वाली फिल्म #Radhe को थियेटर में देखने जाएंगे…? #SalmanKhan’ सोशल मीडिया पर कंगना का यह ट्वीट काफी वायरल हो रहा है।

बता दे कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड में नेपोतिज्म को लेकर विवाद शुरू हो गया है। इस विवाद में फिल्म मेकर करण जौहर से लेकर सलमान खान को घेरा गया है। सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि सलमान खान ने अपने दोस्त आदित्य पंचोली के बेटे सूरज को लेकर सुशांत को फटकार लगाई थी। जिसके बाद सुशांत के करियर पर इसका असर पड़ा है। वही, दूसरी तरफ सुशांत के परिवारवाले और दोस्तों को लगता है कि एक्टर ने आत्महत्या नही की बल्कि उनकी हत्या हुई है। इसके बाद सोशल मीडिया पर करीब 2 लाख से लोग इस मामले में सीबीआई जांच करने की मांग कर रहे है।

मालूम हो कि सुशांत की मौत के बाद एक्ट्रेस जिया खान की मां राबिया आमीन ने सलमान खान पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड किया है, जिसमें वो सलमान और बॉलीवुड पर कई गंभीर आरोप लगा रही है।

राबिया ने इस वीडियो में कहा, ‘मेरी संवदेनाएं सुशांत सिंह की फैमिली के साथ हैं। यह दिल तोड़ने वाला है। यह मजाक नहीं है। बॉलिवुड को बदलना होगा, बॉलिवुड को जागना होगा। बॉलिवुड को पूरी तरह से bully करना बंद करना होगा। खिंचाई करना भी एक तरह से किसी की हत्‍या करना ही है। बॉलीवुड में जो कुछ भी हो रहा है, उसने मुझे 2015 की याद दिला दी जब मैं सीबीआई ऑफिसर से मिलने गई थी। उसने मुझे लंदन से बुलाया और बताया कि हमें कुछ अहम सबूत मिले हैं। जब मैं पहुंची तो उसने कहा कि मुझे सलमान खान का फोन आया। वह रोज फोन करते हैं और पैसे की बात करते हैं। कहते हैं कि लड़के से पूछताछ मत करो, उसे मत छुओ तो हम क्‍या कर सकते हैं मैडम।ऑफिसर भी इन चीजों से फ्रस्‍टेटेड और नाराज लग रहा था। फिर मैं मामले को दिल्‍ली के उच्‍च अधिकारियों तक ले गई और मैंने इसकी शिकायत की लेकिन अगर ऐसा ही होना है कि आप अपने पैसे से, प्रेशर से जांच को प्रभावित कर रहे हैं तो मुझे नहीं मालूम कि एक नागरिक के तौर पर हम किस दिशा में जा रहे हैं। मैं कहना चाहती हूं कि खड़े होइए, लड़िए और प्रोटेस्‍ट करिए और बॉलिवुड के इस जहरीले व्‍यवहार को रोकिए।’

यह पहली बार नही है जब सलमान खान किसी विवाद में फंसे है। 28 अक्टूबर 2002 की दुर्घटना, मुंबई के बांद्रा का हिट एंड रन मामला, जोधपुर में 28 सितंबर 1998 की रात को 2 काले हिरणों के शिकार का मामले में भी सलमान खान फंस चुके है। इन सारे मामलों में  सलमान खान पर काफी केस दर्ज हो चुके है।

बता दे कि कुछ साल पहले बॉलीवुड में ‘इनटॉलेरेंस’ यानि असहिष्णुता का मुद्दा शुरू हो गया था। इस मुद्दे के कारण बॉलीवुड एक्टर आमिर खान और शाहरुख खान भी मुश्किल में फंस गए थे। आमिर खान ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, “देश का माहौल देखकर एक बार तो पत्नी किरण ने बहुत बड़ी और डरावनी बात कह दी थी। किरण ने पूछा था कि क्या हमें देश छोड़ देना चाहिए? किरण बच्चों की हिफाज़त के लिए डर महसूस कर रही थीं।”आमिर के इस बयान के बाद उनपर चारों तरफ से सवालों की बौछार होने लगी थी।

आमिर खान के अलावा शाहरुख़ खान ने अपने एक बयान में कहा था कि भारत में काफी ज्यादा इन्टॉलरेंस है। एक्टर को अपने इस बयान का ख़ामियाज़ा भुगतना पड़ा था। दरअसल, शाहरुख को अपने इन्टॉलरेंस वाले बयान के चलते गुजरात में भारी विरोध का भी सामना करना पड़ रहा है। शाहरुख़ खान अपनी फिल्म ‘रईस’ की शूटिंग के लिए कच्छ गए थे। तब उनके खिलाफ विश्व हिन्दू परिषद की ओर से विरोध प्रदर्शन किया गया।जिसेक बाद शाहरुख़ की फिल्म ‘रईस’ का विरोध किया गया था। शाहरुख़ की एक और फिल्म ‘दिलवाले’ भी इसी पचड़े में फंसी थी। इन्टॉलरेंस मुद्दे को लेकर शाहरुख की फिल्म का राज्य भर में विरोध किय गया था।