कंगना रनौत ने जावेद अख्तर के मानहानि केस के पेशी से स्थायी छूट के लिए दायर की याचिका

    मुंबई: बॉलीवुड अदाकारा कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को अपने बेबाक अंदाज के लिए जाना जाता है। कंगना हमेशा अपने किसी फिल्म के वजह से या अपने सोशल मीडिया अकाउंट के पोस्ट की वजह से, या तो कभी अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में बनी रहती हैं। कंगना सामाजिक और राजनीतिक हर एक मुद्दे पर खुलकर अपनी राय रखती नजर आती हैं। अब कंगना ने फिर से एक बार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने कंगना के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करवाया था। अब वकील रिजवान सिद्दीकी के जरिए दायर याचिका में कंगना ने ये कहते हुए अदालत में पेश होने से स्थायी छूट देने का अनुरोध किया है कि उन्हें अपनी फिल्मों की शूटिंग के लिए देश के साथ साथ विदेश यात्राएं करने की जरूरत है।

    याचिका में कहा गया है कि उन्हें नियमित रूप से अदालत में पेश होने के लिए बहुत दूर की जगहों से मुंबई आना पड़ेगा। इससे उन्हें तो परेशानी होगी ही साथ ही वो फिल्मों को दी अपनी कमिटमेंट नहीं पूरी कर पाएंगी। इससे उन्हें और प्रोडक्शन हाउस को बहुत ही आर्थिक क्षति पहुंचेगी। उनका कहना है कि उनकी गैर मौजूदगी मुकदमें की कार्यवाही के रास्ते में नहीं आएगी और वो अपने वकील के माध्यम से पेश होंगी।

    बता दें कि अदालत ने उन्हें 25 जून की तारीफ के लिए व्यक्तिगत रूप से उपस्थित नहीं होने की छूट दे दी। वहीं स्थायी छूट के लिए अनुरोध याचिका 27 जुलाई को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध की है।बता दें कि जावेद अख्तर ने कंगना रणौत पर उनके बारे में झूठे बयान देने और उनकी साख को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया था।

    दरअसल कंगना ने पिछले साल जून में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद बॉलीवुड में एक गुट होने की बात कही थी। साथ ही जावेद अख्तर को लेकर भी उन्होंने काफी गंभीर बयान दिए थे। कंगना की तरफ से कहा गया था कि जावेद अख्तर ने उन्हें घर बुलाकर धमकाया था जिसके बाद गीतकार ने उन पर मानहानि का मुकदमा दायर कर दिया था जिसके बाद ये मामला कोर्ट में है।

    वर्कफ्रंट की बात करें तो कंगना की फिल्म ‘थलाइवी’ रिलीज के लिए तैयार है। इस फिल्म में कंगना ने तमिलनाडु की पूर्व सीएम जयललिता का किरदार निभाया है। इसके अलावा वो देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर भी आधारित फिल्म में काम कर रही हैं। उन्होंने हाल ही में बताया है कि वो इस फिल्म का निर्देशन भी करेंगी। इसके अलावा वो ‘धाकड़’ और ‘तेजस’ फिल्म में भी नजर आने वाली हैं।