कंगना रनौत की मांग, बोलीं ‘इंडिया नहीं भारत हो देश का नाम…’

कंगना रनौत (Kangna Ranaut) इन दिनों ‘टीकू वेड्स शेरू’ को लेकर चर्चा में है।

    Kangana Ranaut Is demand, said ‘India is not the name of the country…’: बॉलीवुड की बड़बोली अदाकारा कंगना रनौत (Kangna Ranaut) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। इसके साथ ही अदाकारा तमाम मुद्दों पर अपनी राय रखती दिखाई देती हैं। इसी बीच कंगना देश का नाम बदलने की मांग करती दिखाई दी। अभिनेत्री ने सोशल मीडिया के जरिए इंडिया का नाम बदलकर भारत करने की इच्छा जाहिर की है। कंगना रनौत में अनुसार, ‘इंडिया ये नाम ब्रिटिश लोगों ने रखा था और यह नाम  गुलामी की पहचान है।‘ अदाकारा ने इंस्टाग्राम पर दो स्टोरी पोस्ट कर अपनी ये इच्छा जाहिर की है। अपने इस पोस्ट में कंगना में लिखा ‘मैं आपको भारत और इंडिया के बीच का फर्क बताना चाहूंगी। इसके बाद आपको पता चलेगा कि मैं नाम बदलने को क्यों कर रही हूं।‘

    भारत की परिभाषा बताते हुए अभिनेत्री कंगना ने आगे लिखा ‘ भारत ये एक संस्कृत शब्द है…. भ से भाव, र से राग और त से ताल का अर्थ निकलता है। मैं बताना चाहूंगी कि भारत तभी आगे बढ़ सकता है जब वो अपनी प्राचीन सभ्यता और संस्कृति में विश्वास करें। साथ ही उसी के रास्ते पर आगे बढ़े।‘ अपने इस पोस्ट के जरिए अदाकारा सभी से वेदों, गीता और योग की तरफ जुड़ने की अपील की है। 

    अदाकारा कंगना रनौत (Kangna Ranaut) इन दिनों ‘टीकू वेड्स शेरू’ को लेकर चर्चा में है। इसके अलावा अभिनेत्री फिल्म थलाइवी, तेजस और धाकड़ में अहम किरदार में दिखाई देंगी। यह सभी फिल्में लॉकडाउन खुलने के बाद थियेटर में रिलीज होगी। कंगना के फैंस इन फिल्मों का बेसब्री से इंतजार कर रहे है।