kanpur-based-vikas-dubey-web-series-hanak-know-when-the-series-is-release

यह वेब सीरीज मुंबई के 'द प्रोडक्शन हेडक्वाटर्स' द्वारा बनाई जा रही है।

Loading

भोपाल. कानपुर (Kanpur) के कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) पर वेब सीरीज बन रही है। वहीं, 4 दिसंबर से इस वेब सीरीज की शूटिंग शुरू हो गई है। इस वेब सीरीज की शूटिंग मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल (Bhopal) में हो रही है। विकास दुबे (Vikas Dubey) पर बन रही वेब सीरीज का नाम ‘हनक’ (Hanak) होगा। यह वेब सीरीज मुंबई के ‘द प्रोडक्शन हेडक्वाटर्स’ द्वारा बनाई जा रही है। 

‘मैं विकास दुबे हूं कानपुर वाला..’ यह डायलॉग काफी फेमस हुआ था। कानपुर के विकास दुबे (Vikas Dubey) ने 8 पुलिसकर्मियों की हत्या की थी। जिसके बाद 9 जुलाई 2020 को विकास दुबे को उज्जैन में गिरफ्तार किया गया था। हालाँकि, अगले ही दिन विकास दुबे का उत्तर प्रदेश में पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया था। इसके बाद सोशल मीडिया पर विकास दुबे की कहानी काफी वायरल हुई थी। 

बता दें कि इस वेब सीरीज की कहानी मृदुल कपिल की किताब ‘मैं कानपुर वाला’ पर आधारित है। विकास दुबे (Vikas Dubey)  की वेब सीरीज का निर्देशन मनीष वात्सल्य कर रहे हैं। वहीं, इसमें विकास दुबे के किरदार में एक्टर मनीष गोयल नज़र आने वाले हैं। इस वेब सीरीज की शूटिंग 4 दिसंबर से शुरू हो चुकी है और वह  पूरे दिसंबर महीने चलेगी। अभी तक वेब सीरीज की 40 फीसद शूटिंग पूरी हो चुकी है। वहीं, खबरों की माने तो, विकास दुबे पर बन रही वेब सीरीज मार्च 2021 को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो सकती है। 

इस वेब सीरीज के बारे में बताते हुए निर्देशक मनीष वात्सल्य ने कहा कि, ‘हनक’ में विकास दुबे की पूरी कहानी दिखाई जाएगी। उसकी ज़िंदगी से जुड़ा हर एक राज़ इस वेब सीरीज में दिखाया जायेगा। उसकी अपराध की दुनिया से लेकर पुलिस कर्मियों की हत्या तक, फिर उसकी फ़िल्मी अंदाज़ में गिरफ्तारी और आखिर में उसका एनकाउंटर। यह सब ‘हनक’ में दिखाया जाएगा।  इस वेब सीरीज में विकास का किरदार विलेन का है और हीरो की भूमिका में पुलिस नज़र आएंगी।

मनीष ने आगे बताया कि इन दिनों वेब सीरीज की शूटिंग के लिए मंडीदीप के पास दाहोद गांव में शुरू है। इस गांव में विकास दुबे के गांव बिकरू जैसा माहौल तैयार किया गया है। इसके बाद वेब सीरीज की आगे की शूटिंग भोपाल और उज्जैन में होगी। विकास दुबे की गिरफ्तारी वाले सीन को उज्जैन में महाकाल मंदिर के आसपास शूट किया जाएगा। इस वेब सीरीज में विकास दुबे की गैंग के प्रमुख व्यक्ति मायाशंकर के किरदार में  युवा रंगकर्मी अपूर्व शुक्ला नज़र आने वाले हैं।