मां बबीता की एक शर्त की वजह से टूट गई थी करिश्मा कपूर की अभिषेक बच्चन से शादी, सालों बाद हुआ खुलासा

अमिताभ बच्चन के 60वें बर्थडे पर बच्चन परिवार ने कपूर खानदान से रिश्ता जोड़ने की बात मीडिया के सामने स्वीकार की थी।

    Karisma Kapoor’s marriage with Abhishek Bachchan broke down due to a condition of mother Babita, reveals after years: कपूर खानदान की लाडली बेटी करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) आए दिन अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहती है। लेकिन क्या आपको पता है बॉलीवुड की ये खूबसूरत अभिनेत्री सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया बच्चन (Jaya Bachchan) की बहू बनते-बनते रह गई। जी हां, संजय कपूर के साथ शादी से पहले करिश्मा की शादी अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) के साथ तय हुई थी। और तो और अमिताभ बच्चन के बर्थडे पर बकायदा जया बच्चन ने करिश्मा और अभिषेक की सगाई की अनाउंसमेंट भी की थी। लेकिन करिश्मा और अभिषेक की सगाई तो हुई लेकिन इनका रिश्ता शादी के मंडप तक नहीं पहुंचा। आखिर ऐसा क्यों हुआ लोग आज भी जानना चाहते हैं कि इनका रिश्ता क्यों नहीं हो पाया।

    मीडिया की खबरों के मुताबिक, अमिताभ बच्चन के 60वें बर्थडे पर बच्चन परिवार ने कपूर खानदान से रिश्ता जोड़ने की बात मीडिया के सामने स्वीकार की थी। साथ ही अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर की सगाई की घोषणा की गई। लेकिन कुछ दिनों बाद मीडिया में खबर आई कि करिश्मा और अभिषेक की सगाई टूट गई है और दोनों की शादी नहीं हो रही हैं। उस दौरान शादी के टूटने को लेकर कई तरह की बातें सामने आईं। मीडिया ने शादी के टूटने के पीछे करिश्मा की मम्मी बबीता को जिम्मेदार ठहराया।

    दरअसल, उस दौरान करिश्मा कपूर बॉलीवुड की टॉप अदाकारा में शुमार थी और अभिषेक अभी जगह बनाने की कोशिश में जुटे थे। करिश्मा से अभिषेक की सगाई होने के बाद बबीता ने अमिताभ बच्चन के सामने एक शर्त रखी। करिश्मा के फ्यूचर की चिंता में बबीता ने बच्चन परिवार की प्रॉपर्टी में अभिषेक बच्चन का हिस्सा पहले रखने की हिदायत दी। इस दौरान अमिताभ बच्चन की फाइनेंशियल कंडीशन कुछ ज्यादा अच्छी नहीं थी और बबीता की ये शर्त बच्चन परिवार को रास नहीं आई। इसके बाद अभिषेक और करिश्मा का रिश्ता बनते-बनते रह गया।