karva-chauth-2020-bollywood-best-song-on-karva-chauth-festival

करवा चौथ (Karva Chauth) को लेकर बॉलीवुड में कुछ ऐसे गाने हैं, जिसके बिना यह त्यौहार अधूरा है।

Loading

मुंबई. देशभर में आज करवा चौथ (Karva Chauth) का त्यौहार मनाया जा रहा है।कार्तिक माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को शुभ मुहूर्त पर करवा चौथ (Karva Chauth) मनाया जाता है। आज के दिन महिला निर्जला व्रत रखकर अपने पति की लंबी उम्र की दुआएँ मांगती हैं। करवा चौथ (Karva Chauth) को लेकर बॉलीवुड में कुछ ऐसे गाने हैं, जिसके बिना यह त्यौहार अधूरा है। तो आइये आज करवा चौथ (Karva Chauth) के इस खास मौके पर आपको बताते हैं उन गानों के बारे में…

चांद छुपा बादल में 
सलमान खान और ऐश्वर्या राय की सुपरहिट फिल्म ‘हम दिल दे चुके’ का फेमस गाना ‘चांद छुपा बादल में’ काफी पॉपुलर रहा हैं। करवा चौथ के खास मौके पर इस गाने को काफी सुना जाता है। इस गाने को अलका याग्निक और उदित नारायण ने गाया है। इस फिल्म को संजय लीला भंसाली ने निर्देशित किया था। फिल्म न बॉक्स ऑफिस कमाल किया था। इसके अलावा दर्शकों को भी यह फिल्म काफी पसंद आई थी। 

बोले चूड़ियां
फिल्म डायरेक्टर करण जौहर की सुपरहिट फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ दर्शकों की पसंदीदा फिल्म हैं। इस फिल्म का गाना ‘बोले चूड़ियां’ करवा चौथ के मौके पर सुना जाता है। इस गाने में शाहरुख खान, काजोल, करीना कपूर, अमिताभ बच्चन, जया बच्चन और ऋतिक रोशन नज़र आये थे। यह फिल्म साल 2001 में रिलीज़ हुई थी। 

 

चांद और पिया
करवा चौथ के खास मौके पर फिल्माया गया यह गाना फिल्म ‘आशिक आवारा’ का है। यह फिल्म यह फिल्म साल 1993 में रिलीज हुई थी। इस गाने में सैफ अली खान और ममता कुलकर्णी मुख्य भूमिका में नज़र आये थे। गाने में एक्ट्रेस चांद और पिया को एक साथ देखने की बात कहती हैं।  फिल्म में सैफ अली खान, ममता कुलकर्णी के अलावा मोहनीश बहल, सईद जाफरी और कादर खान जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में थे। 

मेरा माही बड़ा सोणा है
ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की फिल्म  ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ का गाना ‘मेरा माही बड़ा सोणा है’काफी पॉपुलर हुआ था। यह गाना अक्सर करवा चौथ के मौके पर सुना जाता है। इस खूबसूरत गाने को अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय  पर फिल्माया गया है। यह गाना अनुराधा पौडवाल ने गाया था। 

घर आजा परदेसी
शाहरुख खान और काजोल की फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ आज भी लोगों को काफी पसंद आती है। इस फिल्म का गाना  ‘घर आजा परदेसी’ करवा चौथ पर आधारित है। यह गाना आज भी करवा चौथ के मौके पर सुना जाता है।