Photo: Instagram
Photo: Instagram

    मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ(Katrina Kaif) एक ऐसी एक्ट्रेस के तौर पर जानी जाती हैं जिन्होंने अपनी दिलकश अदाओं से दर्शकों को दीवाना बनाया हुआ है। कैटरीना को फिल्म इंडस्ट्री में आए हुए एक दशक हो चुका है। इस दौरान उन्होंने शाहरुख खान, सलमान खान, ऋतिक रौशन और अक्षय कुमार जैसे बड़े सितारों के साथ स्क्रीन शेयर किया है। लेकिन क्या आपको पता है कैटरीना कैफ को कुछ सुपरहिट फिल्में ऑफर हुई थी। अगर कैटरीना इन फिल्मों के लिए हां कह देती तो वह आज एक अलग मुकाम पर होती।

    दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की 3 सुपरहिट फिल्में पहले कैटरीना कैफ को ऑफर हुई थी मगर उन्होंने उसके लिए मना कर दिया जिसके बाद यह दीपिका पादुकोण के हाथ लग गई थी। इन फिल्मों ने दीपिका के करियर को एक अलग मुकाम पर पहुंचा दिया है।

    दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की फिल्म ये जवानी है दीवानी (Yeh Jawaani Hai Deewani) सबसे पहले कैटरीना को ऑफर हुई थी। इस फिल्म में कैटरीना रणबीर के साथ रोमांस करती नजर आती। लेकिन कैटरीना  ने मना कर दिया था। जिसके बाद यह फिल्म दीपिका पादुकोण के हाथ लग गई। 

    शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और दीपिका पादुकोण की फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस (Chennai Express) सुपरहिट साबित हुई थी। पर क्या आपको पता है इस फिल्म के लिए मेकर्स शाहरुख के साथ कैटरीना कैफ को कास्ट करना चाहते थे। एमटीवीइंडिया डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक कैटरीना कैफ ने इस फिल्म के लिए भाषा और एसेंट की वजह से मना कर दिया था। उसके बाद यह फिल्म दीपिका के हाथ लगी और उन्होंने अपने किरदार से फिल्म में जान डाल दी।

    दीपिका पादुकोण और  रणवीर सिंह (Ranveer Singh) की फिल्म बाजीराव मस्तानी (Bajirao Mastani) एक्सप्रेस सुपरहिट साबित हुई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह फिल्म पहले कैटरीना को ऑफर हुई थी लेकिन उन्होंने मना कर दिया था। लेकिन एक्ट्रेस ने अपने से छोटे एक्टर के साथ रोमांस करने से मना कर दिया था और यह फिल्म फिर दीपिका के हाथ लग गई।