mahabharat-devraj-indra-actor-satish-kaul-facing-financial-crisis-during-cornavirus-lockdown

महाभारत में नजर आ चुके एक्टर सतीश कौल फंस गए है। सतीश कौल ने एक इंटरव्यू में अपनी स्तिथि के बारे में बताया है।

मुंबई. कोरोनावायरस के कारण पुरे देश में लॉकडाउन लागू हो गया है। लॉकडाउन के कारण टीवी इंडस्ट्री का भी काम रुक गया है। इस मुश्किल के समय में कुछ एक्टर्स की आर्थिक स्तिथि ख़राब हो गयी है।ऐसे ही मुश्किल स्तिथि में महाभारत में नजर आ चुके एक्टर सतीश कौल फंस गए है। सतीश कौल ने एक इंटरव्यू में अपनी स्तिथि के बारे में बताया है।

दरअसल, महाभारत में सतीश कौल देवराज इंद्र के किरदार में नजर आ रहे है। सतीश कौल टीवी शो के अलावा 300 से ज्यादा पंजाबी और हिंदी फिल्मों में नजर आ चुके है। खास बात यह है कि सतीश कौल ने बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और दिलीप कुमार जैसे बड़े दिग्गज कलाकारों संग काम किया है।

एक मीडिया इंटरव्यू में सतीश कौल बताया, ‘मैं लुधियाना में एक छोटे से किराए के मकान में रह रहा हूं। इससे पहले में एक वृद्ध आश्रम में रह चूका हु, मेरी सेहत ठीक है लेकिन अभी लॉकडाउन के चलते मेरी हालत ख़राब हो गयी है। सतीश कौल ने आगे कहा, ‘लॉकडाउन के कारण मेरी मुश्किलें बढ़ गई है। मेरे पास काम नही है जिसके कारण मैं अपने खर्च नही उठा पा रहा हूँ। मुझे घर के किराये, दवाइयों और राशन-पानी के लिए पैसों की सख्त जरूरत है। मैं उम्मीद करता हूँ कि कोई मेरी मदद करने के लिए आगे आए।

उन्होंने आगे कहा, ‘मुझे एक एक्टर के तौर पर इतना प्यार मिला है। अब एक इंसान के तौर पर मुझे मदद की जरूरत है।’ उन्होंने आगे बताया, साल 2015 में गिरने के वजह से कूल्हे की हड्डी में फ्रैक्चर हो गया था। इस चोट से वह अभी तक उभर नही पाए है। सतीश कौल लंबे समय से लुधियाना में रह रहे हैं। वे साल 2011 में मुंबई छोड़कर पंजाब चले गए थे और उन्होंने वहां एक्टिंग स्कूल खोल लिया था।