Photo: Instagram
Photo: Instagram

    मुंबई: बॉलीवुड एक्टर मनजोत सिंह (Manjot Singh) दिल्ली के रहने वाले हैं। परमजोत सिंह और अमृत कौर सिंह के बेटे मनजोत ने धीरे-धीरे ही सही अपनी पहचान बना ली है। मनजोत की एक्टिंग का ही कमाल है कि इतनी कम उम्र में बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर क्रिटिक अवॉर्ड (Filmfare Critics Award For Best Actor) अपने नाम कर चुके हैं। मनजोत ने  2008 में ‘ओये लकी ! लकी ओये !’(Oye Lucky ! Lucky Oye !) फिल्म से शुरुआत की थी. इस फिल्म में अभय देओल, ऋचा चड्ढा, परेश रावल और नीतू चंद्रा जैसे मंझे हुए कलाकार थे. इस फिल्म को दिबाकर बनर्जी ने डायरेक्ट किया था. इस फिल्म में इतने बड़े-बड़े कलाकारों के बीच भी मनजोत अपनी जगह बना पाने में सफल रहे। महज 17 साल के लड़के ने अपनी शानदार अदाकारी से  क्रिटिक्स का मन मोह लिया। इस फिल्म में अभय देओल के यंग एज को प्ले किया था। 

    मनजोत अभी-अभी सोशल मीडिया पर आए हैं और इसके फायदे और नुकसान के बारे में बात करते हुए मनजोत बताते हैं, “कुछ साल पहले मेरे बारे में कुछ फेक न्यूज सामने आई थी कि मैंने अपने बाल काटे हैं। एक सरदार होने के नाते, जब मैंने इसे पढ़ा, तो मैं वास्तव में यह सोचकर हैरान रह गया कि कोई इतना व्यक्तिगत कैसे लिख सकता है, बिना उसे जाने। बाद में, मुझे एहसास हुआ कि ये सोशल मीडिया के फायदे और नुकसान हैं। अगर आप सही हैं तो भी आप सोशल मीडिया पर लोगों को यह नहीं समझा पाएंगे कि आप सही हैं।”

    आपको बता दें मनजोत सिंह अपने अपकमिंग वेब सीरीज  ‘चुत्जपा’ (Chutzpah) में एक अलग ही अंदाज में नजर आएंगे। 23 जुलाई को रिलीज होने वाले इस सीरीज में डिजिटल एज की डार्क साइड को दिखाया जाएगा। इस सीरीज को देखने के बाद एक बार फिर दर्शकों को फुकरे गैंग की याद आ जाएगी। यह शो इंटरनेट, सोशल मीडिया, डेटिंग ऐप्स और लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप की दुनिया और युवाओं पर इसके प्रभाव के बारे में बात करता है, वहीं मनजोत ने खुलासा किया कि वह साथियों के दबाव के कारण सोशल मीडिया की दुनिया में शामिल हो हुए थे! “हां यह सच है। मुझे लगता है कि जब मैं शामिल हुआ तो मुझे थोड़ी देर हो गई थी और एक बार जब आप इसे समझ लेते हैं, तो आपको अपने अकाउंट को वेरीफाई करने की चिंतासताने लगती है और साथ ही, सुनिश्चित करें कि फॉलोवर्स भी बढ़ें। तो इसे ही दबाव कहते है लेकिन अब ईमानदारी से कहूं तो मैं इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचता।”

    आपको बता दें मनजोत सिंह को फिल्म ‘फुकरे’ से असली पहचान मिली। इस फिल्म में उन्होंने ‘लल्ली’ का रोल प्ले किया था। इस कॉमेडी फिल्म में काम करने के बाद मनजोत किसी पहचान के मोहताज नहीं रह गए।  इसके बाद उन्हें ‘उड़ान’, ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’, ‘अजहर’ और ‘फुकरे रिटर्न्‍स’ जैसी फिल्मों में काम करने का मौका मिला।