Manoj Bajpayee

नेशनल अवार्ड विनर मनोज बाजपेयी ने एक चौंकाने वाली बात का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि एक वक्त था जब वह भी आत्महत्या करने के बारे में सोच रहे थे।

Loading

मुंबई. बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी ने इंडस्ट्री में कई फिल्मों में काम किया है।मनोज बाजपेयी ने बेहतरीन एक्टिंग से इंडस्ट्री में अपनी एक अलग जगह बनाई है। लेकिन, उन्हें भी इस इंडस्ट्री में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। हाल ही में नेशनल अवार्ड विनर मनोज बाजपेयी ने एक चौंकाने वाली बात का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि एक वक्त था जब वह भी आत्महत्या करने के बारे में सोच रहे थे।

मीडिया इंटरव्यू से बातचीत के दौरान मनोज बाजपेयी ने यह खुलासा किया है। मनोज बाजपेयी ने बताया कि “जब वह 9 साल के थे तभी से वे एक्टर बनना चाहते थे। लेकिन, तब वह ऐसा नही कर पाए और उन्हें अपनी पढाई जारी रखनी पड़ी। इसके बाद वह हायर एजुकेशन के लिए वह दिल्ली आ गए। यही से उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में पहला कदम रखा। उन्होंने दिल्ली में थिएटर शुरू कर दिया। कुछ समय बाद मनोज बाजपेयी ने नैशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के लिए अप्लाई किया । लेकिन, उन्हें 3 बार रिजेक्ट किया गया।”

उन्होंने आगे कहा, “एक्टिंग की चाह में मैं मुंबई आ गया। इसके बाद मुंबई में एक ऑडिशन के दौरान असिसटेंट डायरेक्टर ने मेरी तस्वीरें फाड़ दी थीं और मेरे हाथ से 3 प्रॉजेक्ट्स निकल गए थे। इसके बाद मैं काफी निराश हो गए था। लेकिन, उस समय मेरे दोस्तों ने मेरा साथ दिया। मैं आत्महत्या करने के काफी करीब था, इसलिए मेरे दोस्त मेरे साथ सोते थे और मुझे कभी अकेला नहीं छोड़ते थे। जब तक बॉलीवुड ने मुझे अपनाया नहीं तब तक मेरे दोस्त मेरे साथ थे।”

आगे मनोज बाजपेयी ने कहा, “मुझे आज भी मेरा पहला शॉट याद है। इस शॉट के बाद मुझे ‘निकल जाओ’ तक कह दिया गया था। मेरा चेहरा आइडल हीरो फेस जैसा नहीं था। उन्हें लगता था कि मैं फिल्मों में कभी काम नही कर पाउँगा। उस समय मेरी आर्थिक स्थिति काफी ख़राब थी। मेरे पास किराया देने के लिए भी पैसे नही थे। मुझे वड़ा पाव तक महंगा लगता था।”