देश में महिलाओं के प्रति हिंसा की सच्ची तस्वीर को प्रदर्शित करती है ”मर्दानी 2”

मुंबई, बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी की एक बार फिर दमदार किरदार के साथ बड़े पर्दे पर वापसी हुई है. रानी मुखर्जी की फिल्म 'मर्दानी 2' आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. इस फिल्म का ट्रेलर काफी दमदार था.

मुंबई, बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी की एक बार फिर दमदार किरदार के साथ बड़े पर्दे पर वापसी हुई है. रानी मुखर्जी की फिल्म ‘मर्दानी 2’ आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. इस फिल्म का ट्रेलर काफी दमदार था. ट्रेलर को देखते ही लोगों के रोंगटे खड़े हो गए थे. यह फिल्म साल 2004 में आई ‘मर्दानी’ का दूसरा पार्ट है. इस फिल्म की बात करे तो ट्रेलर में ही दिखाया गया था कि ‘मर्दानी 2’ रेप और मर्डर मिस्ट्री पर आधारित है. इस फिल्म को लेकर काफी विवाद भी हुए.  फिल्म में कोटा शहर का नाम लिया गया था. कोटा के लोगों का कहना था कि इस फिल्म के कारण शहर का नाम ख़राब हो रहा है. आखिर में कई विवादों के बाद निर्देशक गोपी पुथरन ने फिल्म से कोटा शहर का नाम हटाने का निर्णय लिया.

बात करे ‘मर्दानी 2’ कि तो इस फिल्म की कहानी राजस्थान के एक शहर की है। जहां देशभर से बच्चे पढ़ने और अपना भविष्य बनाने आए है. लेकिन इसी दौरान इस शहर में एक क्रूर व्यक्ति के एंट्री होती है. जो शहर की मासूम लड़कियों का किडनैप करके उनका रेप और हत्या करता है. ऐसे में एक रेप और हत्या का मामला सामने आता है,जिससे सरे लोग गुस्से से खौल उठाते है. इस केस के अपराधी को पकड़ने के लिए शहर की सबसे पुलिस ऑफिसर शिवानी शिवाजी रॉय (रानी मुखर्जी) को यह केस सौंपा जाता है. इस फिल्म में हैवानियत करने वाला विलेन (विशाल जेठवा) है। जो हर वक्त पुलिस के साथ गेम खेलता है। इस बीच वह शिवानी को चुनौती देता है कि वह फिर एक और लड़की का किडनैप करके उसका रेप और हत्या करने वाला है. अब देखना यह है कि क्या शिवानी इस दरिंदे को रोकने में कामयाब हो पाएगी या नहीं.

बात करे फिल्म में कलाकार की तो रानी मुखर्जी बेहद दमदार भूमिका में नजर आ रही है. उनके चेहरे पर एंग्री पुलिस ऑफिसर के भाव नजर आ रहे है। विलेन का किरदार विशाल जेठवा ने निभाया है। फिल्म के शुरुआत में तो उनका चेहरा साफ तौर पर नहीं दिखाया जाता लेकिन वो फिल्म में खौफनाक विलेन लग रहे हैं। इसके अलावा सह कलाकार विक्रम सिंह चौहान, श्रुति बापना, राजेश शर्मा, दीपिका अमीन है इन सभी ने अपनी भूमिका के साथ न्याय किया है. 

‘मर्दानी 2’ थ्रिलर, एक्शन, सस्पेंस और इमोशन ड्रामा से भरपूर है. यह फिल्म मनोरंजन के साथ संदेश भी दे रही है.  साथ ही इस फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर भी रानी मुखर्जी की काफी तारीफ हो रही है.  इस फिल्म में जो कहानी दिखाई गई है, ऐसा ही कुछ फ़िलहाल देश में चल रहा है. देश की बेटियां आज कितनी सुरक्षित है. यही सवाल आज सबके दिल और दिमाग में है. ऐसा लगता है की देश की हालत और इस फिल्म की कहानी कई न कई एक समान है. 

बात करे अन्य समीक्षकों की तो, नवभारत टाइम्स ने इस फिल्म को पांच में साढ़े तीन स्टार दिए है. वही लाइव हिंदुस्तान ने भी रानी मुखर्जी की दमदार एक्टिंग और फिल्म की कहानी को पांच में से साढ़े तीन स्टार दिए है.