Review : बदले की कहानी है फिल्म ”मरजावां”, मिले इतने स्टार

मुंबई, बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा, एक्टर रितेश देशमुख और एक्ट्रेस तारा सुतारिया की फिल्म ''मरजावां'' आज रिलीज हो गई है. इस फिल्म से सिद्धार्थ को बहुत उम्मीदें हैं, क्योंकि उनकी पिछली फिल्म

कलाकार : सिद्धार्थ मल्होत्रा,रितेश देशमुख,तारा सुतारिया

निर्देशक : मिलाप जावेरी

मुंबई, बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा, एक्टर रितेश देशमुख और एक्ट्रेस तारा सुतारिया की फिल्म ‘मरजावां’ आज रिलीज हो गई है. इस फिल्म से सिद्धार्थ को बहुत उम्मीदें हैं, क्योंकि उनकी पिछली फिल्म ‘जबरिया जोड़ी’ लोगों पसंद नहीं आई थी. वही बात करे तारा सुतारिया की तो उन्होंने करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से इंडस्ट्री में कदम रखा है. वही इस फिल्म में रितेश देशमुख विलेन का किरदार निभा रहे है.इस फिल्म को ‘एक विलेन’ का सीक्वेल की तौर पर देखा जा रहा है. 

कहानी, अन्ना (नासर) जैसे टैंकर माफिया किंग को रघु (सिद्धार्थ मल्होत्रा) बचपन में गटर के पास मिला था . तब से लेकर जवान होने तक रघु अन्ना की छत्र-छाया में पला-बढ़ा और अपराध माफिया के तमाम काले कारनामों और खून-खराबे में अन्ना का राईट हैंड रहा है . रघु अन्ना के हुक्म की तामील हर कीमत पर करता है, यही वजह है कि अन्ना उसे अपने बेटे से बढ़कर मानता है, मगर अन्ना का असली बेटा विष्णु (रितेश देशमुख) रघु से नफरत करता है . शारीरिक तौर पर बौना होने के कारण उसे लगता है कि अन्ना का असली वारिस होने के बावजूद सम्मान रघु को दिया जाता है . पूरी बस्ती रघु को चाहती है, जिसमें बार डांसर आरजू (रकुल प्रीत) और रघु के तीन दोस्त भी शामिल हैं . उस वक्त रघु की जिंदगी पूरी तरह से बदल जाती है, जब वह कश्मीर से आई गूंगी लड़की जोया (तारा सुतारिया) से मिलता है . संगीत प्रेमी तारा के साथ रघु अच्छाई के रास्ते पर आगे बढ़ना चाहता है, मगर विष्णु कुछ ऐसे हालत पैदा कर देता है कि रघु को अपने प्यार जोया को अपने हाथों गोली मारनी पड़ती है . जोया के जाने के बाद रघु जिंदा लाश बन जाता है . वहां बस्ती पर विष्णु का जुल्म बढ़ता जाता है.

लेखक-निर्देशक मिलाप जवेरी ने इस फिल्म में प्यार-मोहब्बत, बदला, कुर्बानी, जैसे सारे इमोशंस के साथ जो कहानी लिखी है. इस फिल्म में कुछ डायलॉग भी है. फिल्म में, ‘मैं मारूंगा डर जाएगा, दोबारा जन्म लेने से मर जाएगा’, ‘जुम्मे की रात है, बदले की बात है, अल्लाह बचाए तुझे मेरे वार से’ जैसे डायलॉग ओवर द टॉप लगते हैं. फिल्म की कहानी में कई जगह मेलोड्रामा भी देखने को मिला. दर्शको ने इस फिल्म के संगीत पसंद किया है . पायल देव के संगीत में जुबिन नौटियाल का गाया, ‘तुम ही आना’ लोगो बेहद पसंद आया है . तनिष्क बागची के संगीत में नेहा कक्कड़ और यश नार्वेकर के स्वर में ‘एक तो काम जिंदगानी’ गाना गया साथ ही इस रिमिक्स सॉन्ग में नोरा फतेही बेहद ही खूबसूरत लग रही है. इस फिल्म में बार डांसर की किरदार में रकुल प्रीत नजर आएंगी . वही पुलिस की किरदार में रवि किसान भी दिखाई देंगे.

स्टार : पांच(5) में से दो(2)स्टार

अवधि  : 2 घंटा 15 मिनट