Photo: Instagram
Photo: Instagram

    मुंबई: बॉलीवुड की दिग्गज और मशहूर अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Seshadri) अब फिल्मों से दूर हैं। उन्होंने 80 और 90 के दशक में अपने शानदार अभिनय से दर्शकों के दिलों को जीता था। अपने करियर में मीनाक्षी शेषाद्रि अभिनय के अलावा निजी जिंदगी को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहती थीं। जब वह अपने करियर के पीक पर थीं जब उन्होंने शादी कर और पति के साथ अमेरिका शिफ्ट हो गईं। इन सालों में उन्होंने परिवार पर ध्यान दिया। अब उनके बच्चे सेटल हो गए हैं। मीनाक्षी कमबैक करना चाहती हैं। 

    मिनाक्षी शेषाद्रि अब ऐसी स्क्रिप्ट और रोल्स के तलाश में हैं, जो उनकी अदाकारी के साथ न्याय कर पाए. उन्होंने ई-टाइम्स को दिए इंटरव्यू में अपने अनुभवों और प्लान और वापसी होने के बारे में कई एक बड़ा इंटरव्यू दिया है। इसमें खास बात ये हैं कि मिनाक्षी शेषाद्रि बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस थीं, लेकिन उनकी कोई ब्वॉयफ्रेंड नहीं था और ना ही उनके अफेयर की खबरें या अफवाह उड़ी। 

    एक्ट्रेस ने बताया है कि उनको आइस मेडेन कहा जाता था। दरअसल आइस मेडेन का अर्थ होता है कि खूबसूरत लेकिन सबसे अलग महिला. एक्ट्रेस ने बताया है कि ‘उनको आइस मेडेन बुलाता जाता था। एक्ट्रेस के अनुसार वह ऊटी में हीरो फिल्म की शूटिंग कर रही थी तब एक पत्रकार ने उनको इस नाम की उपाधि दी थी। एक्ट्रेस के अनुसार ये पहला आउटडोर का पहला शेड्यूल था। उस वक्त काफी सर्दी थी और मुझे फिल्म के गाने की शूटिंग करनी थी। गाने के लिए ठंडे झरने के नीचे बैठने के बाद मैं बीमार थी, बुखार था और गला खराब था। लेकिन मैंने कभी मिली उपाधि को नकारा नहीं।’

    एक्ट्रेस ने बताया है कि ‘उस वक्त मैंने सुभाष जी से कहा था कि वह शूटिंग के लिए थोड़ा इंतजार कर लें। लेकिन तभी प्रेस शूट को कवर करने आ गया। उन्हीं में से एक पत्रकार ने मुझे अपनी मां की गोद में सिर रखकर लेटे हुए देखा। उस वक्त मैं बीमार थी और अपनी मां के साथ रहना चाहती थी। ऐसे में कहा गया कि मैं किसी से बात नहीं करती है, इसलिए वह एक ‘आइस मेडेन’ है। हालांकि मेरे लिए इस नाम का इस्तेमाल मेरे पास लिंक-अप, बॉयफ्रेंड या अफेयर्स नहीं थे।’ वहीं अब जब एक्ट्रेस ने एक्टिंग में वापसी की बात की है तो फैंस के मन में सवाल है कि क्या फिर से वह वही जादू दिखाएंगी।