Photo: Twitter
Photo: Twitter

    मुंबई: मुंबई पुलिस(Mumbai Police) हमेशा अपने  सोशल मीडिया पर लोगों को जागरूक करने के लिए ऐसे पोस्ट करते हैं जिससे लोग न सिर्फ एंटरटेन होते हैं बल्कि उन्हें मैसेज भी मिल जाता है। मुंबई पुलिस हमेशा बॉलीवुड या साउथ की फिल्मों के सीन या पोस्टर के जरिए अपना मैसेज देते हैं। अमेजॉन प्राइम पर रिलीज हुई वेब सीरीज ‘द फैमिली मैन 2’ (The Family Man 2) को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। इस सीरीज के कलाकारों ने लोगों के दिलों में खास जगह बनाई है। शो के रिलीज होने के साथ ही मनोज बाजपेयी और समांथा अक्किनेनी को तो तारीफें मिली ही हैं पर कुछ और किरदारों ने भी दर्शकों का ध्यान अपनी तरफ खींचा है जिसमें से एक हैं ‘चेल्लम सर’। सोशल मीडिया पर जहां चेल्लम सर को लेकर ताबड़तोड़ मीम्स शेयर हो रहे हैं वहीं अब इनकी फैन लिस्ट में देश के पुलिस विभाग भी शामिल हो गए हैं।

    मुंबई पुलिस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया।इस पोस्ट में ‘द फैमिली मैन 2’ के मशहूर किरदार ‘चेल्लम सर’ की एक फोटो इस्तेमाल की गई है, जिसमें वो हाथ में फोन लिए दिखाई दे रहे हैं। वहीं, फोटो के साथ लिखा है- चेल्लम सर, मुंबई में चिल्लम कहां मिलेगा? इसके जवाब में चेल्लम सर कहते हैं- डायल 100 फॉर COD (Cops On Delivery)। मुंबई पुलिस के इस पोस्ट पर लोगों के काफी रिएक्शन आ रहे हैं। पोस्ट तो मजेदार है ही साथ ही इसके साथ जो हैशटैग हैं वो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। एक हैशटॉग में मुंबई पुलिस ने लिखा #DontBeEvenAMinimumAddict इसे पढ़कर लोगों की हंसी छूट रही है क्यों कि ये वो पंच लाइन है जो मनोज बाजपेयी का बॉस उन्हें पूरी सीरीज में बार-बार बोलता है।

    बता दें कि ‘द फैमिली मैन 2’ में ‘चेल्लम सर’ का किरदार अभिनेता उदय महेश ने। ‘चेल्लम सर’ यूं तो सीरीज में कम ही देखने को मिले हैं लेकिन जब भी वो स्क्रीन पर आए हैं लोगों को इप्रेस कर गए हैं। इस सीरीज में जब-जब मनोज बाजपेयी का किरदार यानी ‘श्रीकांत तिवारी’ किसी मुश्किल में फंसा है तो तब उसे ‘चेल्लम सर’ की ही याद आई है और उन्होंने श्रीकांत को फोन पर ही समस्या का हल निकालकर दे दिया। ‘चेल्लम सर’ की इसी बात को  पुलिस ने अपने ट्विट में दिलचस्प तरीके से इस्तेमाल किया है।