Photo: Instagram
Photo: Instagram

    मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी कुंद्रा (Shilpa Shetty) के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा (Raj Kundra) को सोमवार रात क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया। राज कुंद्रा को अश्लील फिल्में बनाने और कुछ ऐप के जरिये इन्हें प्रदर्शित करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। मुंबई क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच कर रही है। मुंबई क्राइम ब्रांच का कहना है कि राज कुंद्रा इस मामले में साजिशकर्ता के तौर पर सामने आ रहे हैं और उनके पास राज कुंद्रा के खिलाफ पर्याप्त सबूत भी मौजूद हैं। शिकायत में आरोप लगाया गया था कि ये फिल्में बनाकर कुछ ऐप्स के जरिए पब्लिश की जाती हैं। इस मामले में केस दर्ज करके पुलिस ने अपनी जांच शुरू की थी। मंगलवार को उनकी कोर्ट में पेशी हुई, जिसके बाद उन्हें 23 जुलाई तक के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। अब इस केस से जुड़ी कई बातें सामने आ रही हैं। जांच में पता चला है कि राज कुंद्रा ने पोर्न फिल्मों के बिजनेस के लिए एक WhatsApp ग्रुप बनाया था, जिसका नाम “एच अकाउंट्स’ था। इस व्हाट्सअप ग्रुप में 5 मेंबर्स थे।  

    इस बीच खबर सामने आई है कि राज कुंद्रा और उनके बहनोई प्रदीप बख्शी को एडल्ट कंटेंट बनाने और बेचने का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई पुलिस ने दावा किया कि ब्रिटेन में रहने वाले प्रदीप बख्शी और राज कुंद्रा कथित तौर पर अंतरराष्ट्रीय पोर्नोग्राफी रैकेट के मास्टरमाइंड थे। आपको बता दें प्रदीप बख्शी, जो राज की बहन के पति हैं, वह लंदन स्थित केनरिन लिमिटेड के अध्यक्ष हैं। आरोप है कि राज कुंद्रा की निगरानी में भारत में अश्लील फिल्मों का निर्माण होता था और फिर उन्हें बेचने के लिए लंदन प्रदीप के पास भेजा जाता था। 

    रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई क्राइम ब्रांच के जॉइंट पुलिस कमिश्नर मिलिंद भारंबे ने कहा कि इन दोनों कंपनी का एक मोबाइल ऐप है, जिसका नाम है हॉटशॉट्स डिजिटल एंटरटेनमेंट, इसे केनरिन कंपनी द्वारा डेलेवप किया गया है। पत्रकारो से बात करते हुए मिलिंग भारंबे ने कहा, ‘इस फ्रीऐप को एपल और गूगल प्लेस्टोर दोनों ने ही एडल्ट कंटेंट के कारण अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया था। मुंबई पुलिस ने जांच के दौरान कई हॉटशॉट फिल्में, वीडियो क्लिप, व्हाट्सएप चैट आदि जैसे आपत्तिजनक सबूत बरामद किए हैं। आपको बता दें राज कुंद्रा वाले मामले में शर्लिन चोपड़ा और पूनम पांडे ने महाराष्ट्र साइबर सेल को स्टेटमेंट दिया कि उन्हें Adult Industry में लाने वाला राज कुंद्रा है। उसने शर्लिन चोपड़ा को हर प्रोजेक्ट के लिए 30 लाख रुपये का पेमेंट किया है। शर्लिन ने राज कुंद्रा के साथ ऐसे करीब 15 से 20 प्रोजेक्ट किए हैं।