neena-gupta-sooryavanshi

    मुंबई: नीना गुप्ता (Neena Gupta) जल्द ऑटोबायोग्राफी (Autobiography) ‘सच कहूं तो’ लॉन्च करने वाली हैl नीना गुप्ता ने इसे लेकर उत्साहित है। इस ऑटोबायोग्राफी में उन्होंने अपने फिल्मी करियर के अलावा निजी जिंदगी से जुड़े ढेर सारे खुलासे किए हैं। नीना की ऑटोबायोग्राफी का नाम है सच कहूं तो और अब जो इसके जरिए बड़ा खुलासा हुआ है वो ये कि नीना ने विवेक मेहरा से पहले भी एक शादी की है, लेकिन वो शादी एक साल भी नहीं चल पाई। दोनों शादी के एक साल बाद अलग हो गए थे। 

    नीना ने बताया कि उन्होंने अमलन कुसुम नाम के शख्स से शादी की थी। उस वक्त वह आईआईटी का स्टूडेंट था और संस्कृत में मास्टर्स कर रहा था। जूम के मुताबिक नीना ने अ्पने रिलेशनशिप के बारे में खुलासा करते हुए कहा था, अमलन औप मैं कैम्पस में मिले थे। उसके पैरेंट्स दूसरे शहर में रहते थे, लेकिन उसके दादाजी हमारी गली में रहते थे और वह वहीं त्योहार और छुट्टियों में वहीं रहता था। दोनों के रिलेशन के बारे में तब पता चला जब एक्ट्रेस के दोस्त ने उनके पैरेंट्स के सामने खुलासा किया। हालांकि इससे दोनों के रिश्ते पर कोई फर्क नहीं पड़ा। इसके बाद नीना को अमलन के साथ श्रीनगर जाने की परमिशन मिल गई थी और दोनों ने शादी कर ली। लेकिन फिर दोनों को एहसास हुआ कि दोनों एक-दूसरे के लिए नहीं बने हैं। नीना ने कहा, अमलन और मेरा नजरिया काफी अलग था। उसे लगता था कि मैं सिर्फ परिवार पर फोकस करूं लेकिन मैं काम करना चाहती थी और सिर्फ हाउसवाइफ बनकर नहीं रहना चाहती थी। मुझे जिंदगी से और चाहिए था और जैसे मैंने और थिएटर करना शुरू किया, मेरे रास्ते साफ होते गए।

    नीना ने कहा, ‘अमलन और मैं बहुत ही कम समय के लिए शादीशुदा थे। हम दोनों उस वक्त काफी यंग थे। कम उम्र में हमने शादी कर ली थी, लेकिन मैं उनके बारे में कुछ भी गलत नहीं बोलूंगी।’

    बता दें कि नीना और अमलन शादी के एक साल बाद अलग हो गए थे। बता दें कि नीना क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स के साथ रिलेशन में थीं और उस वक्त नीना प्रेग्नेंट हो गई थीं। हालांकि विवियन ने नीना से शादी नहीं की, लेकिन नीना ने बिना शादी के बेबी को इस दुनिया में लाने का फैसला किया। फिर नीना ने 2008 में विवेक मेहरा से शादी की और दोनों 13 साल से साथ हैं।