मलयालम फिल्म ‘एक्वेरियम’ की बढ़ी मुश्किलें, रिलीज के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर

याचिका में कहा गया है कि अब प्रोड्यूसर ‘ओवर-द-टॉप' (ओटीटी) प्लेटफॉर्म पर फिल्म रिलीज कर रहे हैं।

    Loading

    Nun Files Plea In Delhi HC To Stop Release Of Malayalam Film ‘Aquarium’: एक कैथोलिक नन ने दिल्ली उच्च न्यायालय से मलयालम फिल्म ‘एक्वेरियम’ की रिलीज पर इस आधार पर रोक लगाने का अनुरोध किया है कि यह ‘‘ईशनिंदा” है और इससे बड़े पैमाने पर ईसाइयों की धार्मिक भावनाएं आहत होगी। यह फिल्म ओटीटी प्लेफॉर्म पर 14 मई को रिलीज होनी है। याचिकाकर्ता नन और पेशे से मनोचिकित्सक जेस्सी मणि ने इस आधार पर फिल्म को रिलीज करने का विरोध किया है कि इसमें कथित तौर पर ‘‘दो पादरियों के साथ नन के यौन संबंध को दिखाया गया है।”

    फिल्म में सन्नी वायने, हनी रोज और राजश्री पोनप्पा मुख्य भूमिकाओं में हैं। याचिकाकर्ता के अनुसार, यह फिल्म 2012-13 में बनी थी और इसका मूल नाम ‘पिथविनम पुथुरानम परिसुधाथमाविनम’ था जिसका मतलब है ‘‘पिता, पुत्र और पवित्र आत्मा’। याचिका में दावा किया गया है कि बाद में प्रोड्यूसरों ने परिसुधाथमाविनम शब्द हटा दिया और जब उन्होंने सेंसर बोर्ड में प्रमाण पत्र के लिए आवेदन दिया तो बोर्ड ने यह देने से इनकार करते हुए कहा कि फिल्म ईसाई समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत कर सकती है।

     

    याचिका में कहा गया है कि अब प्रोड्यूसर ‘ओवर-द-टॉप’ (ओटीटी) प्लेटफॉर्म पर फिल्म रिलीज कर रहे हैं। याचिकाकर्ता ने अदालत से अनुरोध किया कि वह फिल्म की रिलीज पर रोक लगाएं या याचिकाकर्ता द्वारा उठाए मुद्दे पर फैसला होने तक इसे स्थगित कर दें।  (भाषा)