Photo: Instagram
Photo: Instagram

    Loading

    मुंबई: एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के बाद ड्रग्स केस में बॉलीवुड के कई बड़ी हस्तियों के नाम सामने आए थे, जिससे फिल्म इंडस्ट्री की काफी बदनामी हुई थी। अब  पंकज त्रिपाठी नारकॉटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के ड्रग्स के विरुद्ध उनके अभियान में साथ आ गए हैं। पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) ने नशे के खिलाफ जागरूकता के लिए अपनी आवाज में एक संदेश भी रिकॉर्ड किया है। पंकज से इसके लिए एनसीबी के पटना जोनल यूनिट ने संपर्क किया था। 

    दरअसल, हर साल 26 जून को इंटरनेशनल डे अगेंस्ट ड्रग अब्यूज या वर्ल्ड ड्रग डे मनाया जाता है। इस दिन ड्रग्स के इस्तेमाल पर रोक और इसके प्रति जागरूकता अभियान चलाया जाता है। इसके लिए पंकज त्रिपाठी ने एनसीबी से हाथ मिलाया है और ड्रग्स के इस्तेमाल के खिलाफ एक जरूरी संदेश देने का फैसला किया है।

    बॉम्बे टाइम्स से बात करते हुए पंकज ने कहा, ‘मुझे लगता है कि जागरूकता के जरिए ही आज की पीढ़ी को ड्रग्स के इस्तेमाल से दूर किया जा सकता है। हमें ड्रग्स के चंगुल में फंसने के बजाए हमेशा जिंदगी के पॉजिटिव पहलू को देखना चाहिए। मैं हमेशा ड्रग्स के इस्तेमाल के खिलाफ खड़ा रहा हूं और हमेशा खड़ा रहूं। मुझे उम्मीद है कि देश और दुनिया एक दिन जरूर इसके चंगुल से मुक्त होगा और हमारी जीत होगी।’

    पंकज त्रिपाठी समझते हैं कि एक एक्टर के तौर पर उनका मेसेज काफी ज्यादा लोगों को जागरूक कर सकता है। पंकज ने इसके लिए एक वीडियो मेसेज रिकॉर्ड किया है जिसमें वह युवा पीढ़ी को ड्रग्स के इस्तेमाल के खिलाफ संदेश देंगे। वीडियो में पंकज त्रिपाठी ने सभी को ड्रग्स से दूर रहने का संदेश दिया है।