Kareena Kapoor and taimur

मुंबई. अभिनेत्री करीना कपूर (Kareena Kapoor) ने शुक्रवार को कहा कि अपने बेटे तैमूर (Taimur) के नाम को लेकर विवाद के दौरान वह हद के ज्यादा डर गई थीं। करीना और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने 2016 में अपने पहले बच्चे, बेटे का नाम तैमूर रखा। नाम सार्वजनिक होने के साथ ही सोशल मीडिया में लोगों ने नाम और उसके मूल पर सवाल खड़े किए जाने लगे। पत्रकार बरखा दत्त के साथ ‘वी द वूमन’ के ऑनलाइन सेशन में करीना ने खुल कर बताया कि उस दौरान उन्होंने अपना वक्त कैसे काटा।

अभिनेत्री ने कहा, “उसके नाम को लेकर जो हुआ वह बहुत डरावना था। वह बहुत घृणास्पद था और मैं उसे कभी नहीं भूलूंगी। बतौर इंसान और मां के रूप में मैं बहुत डर गई थी। मैं अपने बच्चे का नाम क्या रखूंगी, मैं उसे क्या कहकर पुकारूंगी, यह पूरी तरह मेरा फैसला है और इससे दूसरे का कोई लेना-देना नहीं है।”

करीना ने अपने प्रसव के तुरंत बाद की एक घटना याद करते हुए बताया कि कैसे एक प्रसिद्ध व्यक्ति अस्पताल में उनसे और उनके बच्चे से मिलने आया और नाम के बारे में सवाल करने लगा। उन्होंने कहा, “एक प्रसिद्ध व्यक्ति मुझसे और मेरे बच्चे से मिलने के नाम पर आया और बातचीत के दौरान कहा, क्या हो गया है तुम्हे? तुम अपने बेटे का नाम तैमूर क्यों रख रही हो? मुझे बच्चे को जन्म दिए हुए अभी आठ घंटे भी नहीं हुए थे।”

अभिनेत्री ने कहा, “मैं रोने लगी थी। उस व्यक्ति को वहां से जाने के लिए कह दिया गया। यहां से शुरू हुआ था यह सबकुछ। उस वक्त मैंने तय किया कि ‘मेरा बेटा है, मुझे फर्क नहीं पड़ता कि कौन क्या कहता है, वह स्वस्थ्य रहे, खुश रहे, बस हम भी खुश रहेंगे। मैं नहीं जानना चाहती कि लोग क्या ट्रोल कर रहे हैं और क्या चल रहा है।” करीना को यह बात बहुत अजीब लगती है कि लोग “इतिहास में सैकड़ों साल पहले जाकर उनकी पसंद पर सवाल उठा रहे हैं।”

अभिनेत्री ने कहा, “आपको कैसे पता है कि मैने उसका नाम इस तरह से रखा है? हमने अर्थ के आधार पर नाम रखा… जिसका मतलब होता है लोहा, ऐसा व्यक्ति जो मजबूत हो। उसका जो हुआ (इतिहास में) उससे कोई लेना-देना नहीं है।”

गौरतलब है कि तमाम विवाद के बाद तैमूर इंटरनेट सेंसेशन बन गए और पापाराजी अक्सर उनका पीछा करते रहते हैं। साथ ही करीना और सैफ ने अगस्त में बताया कि जल्दी ही वह फिर से माता-पिता बनने वाले हैं। (एजेंसी)