Photo: Instagram
Photo: Instagram

    मुंबई: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) भारतीय सिनेमा में काफी दिलचस्पी लेते हैं। अपने करियर के दौरान दुनिया के बड़े-बड़े बल्लेबाजों गिल्लियां बिखेरने के लिए जाने वाले पूर्व क्रिकेटर अख्तर को भारतीय सिनेमा का शौक है। वहां के एक दिग्गज क्रिकेटर ने अपने ऊपर बनने वाली बायोपिक में खुद के रोल के लिए सलमान खान (Salman Khan) को फिट एक्टर बताया है। और कहा है कि वो चाहता है कि उसका रोल सलमान ही करें। 

    अब शोएब ने पाकिस्तानी पत्रकार साज सादिक से बातचीत में अपनी इस बड़ी इच्छा का खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि, ” अगर कभी भी मेरे ऊपर बायोपिक बनती है तो मैं चाहूंगा कि उसमें सलमान खान लीड रोल प्ले करें।” वैसे अख्तर के शारीरिक ढांचे को सलमान से कंपेयर कर देखा जाए तो चुनाव गलत नहीं है। पर निकट भविष्य में ये बस ख्याल ही हो सकता है। 

    उन्होंने आगे कहा कि ‘आमिर खान का जादू अब भी कमाल है।’ दरअसल, अख्तर ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उनका बेटा आमिर खान की फिल्म तारे जमीन पर के गाने पर काम करता दिख रहा है। इस वीडियो को शेयर करते हुए अख्तर ने लिखा- ‘बच्चों पर आमिर खान के काम का जादू अब भी असर कर रहा है।’

    बॉलीवुड आइकन आमिर द्वारा अभिनीत, ड्रामा फिल्म ने 2007 में रिलीज़ होने के बाद कई पुरस्कार जीते थे। अमोल गुप्ते द्वारा लिखित, फिल्म में आमिर, दर्शील सफारी, टिस्का चोपड़ा और विपिन शर्मा प्रमुख भूमिकाओं में हैं। अख्तर द्वारा अनुभवी अभिनेता आमिर और उनकी ब्लॉकबस्टर फिल्म का विशेष उल्लेख करने के साथ पाकिस्तानी तेज गेंदबाज द्वारा साझा की गई प्यारी पोस्ट जल्द ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी।