Payal Rohatgi
Photo- Instagram

    मुंबई: एक्ट्रेस पायल रोहतगी (Payal Rohatgi) अपने सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है। पायल सोशल मीडिया पर अपने तीखे बयानों और बेबाकी के लिए हमेशा सुर्खियां में बनी रहती है। लेकिन अब ऐसा लग रहा है की पायल अपने ही एक ट्वीट की वजह से मुश्किल में आ गई है। क्योंकि मुंबई के एक अदालत ने उनके खिलाफ एक शिकायत की जांच करने का आदेश दिया है। 

    दरअसल बात ऐसी है कि मुंबई के एक नागरिक ने ये शिकायत दर्ज करवाई थी की पायल ने अपने ट्वीट के जरिये एक विशेष समुदाय के प्रति नफरत फैलाई है। इसलिए अंधेरी के मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट भागवत जिरपे ने दण्ड प्रक्रिया संहिता (CRPC) की धारा 202 के तहत जांच का आदेश दिया है। मजिस्ट्रेट ने आदेश देते हुए कहा की ‘प्रत्येक समुदाय को अपने धर्म के पालन का अधिकार है। किसी को भी किसी भी अन्य समुदाय के रिवाजों का मजाक बनाने का कोई अधिकार नहीं है’।

    बताना चाहेंगे की सबसे पहले पायल के खिलाफ ये शिकायत मुंबई के अंबोली पुलिस थाने में दर्ज हुई थी , लेकिन पुलिस कार्यवाही असफल रही  इसलिए शिकायत करने वाले के वकील अली कासिफ खान को कोर्ट में अर्जी देने पड़ी। और अब कोर्ट ने फाइनली उनकी अर्जी पर एक्शन लेने का निर्णय किया है।

    वकील अली कासिफ खान ने अपनी शिकायत में कहा कि ‘एक्ट्रेस के ट्वीट एक विशेष समुदाय के लोगों के लिए ‘अत्यधिक अपमानजनक’ थे और उनकी पोस्ट ने उस धर्म की महिलाओं को बदनाम किया।  जिसके बाद अदालत ने पुलिस से 30 अप्रैल को जांच रिपोर्ट देने को कहा है’।