Photo: Instagram
Photo: Instagram

    मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी कुंद्रा (Shilpa Shetty) के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा (Raj Kundra) को सोमवार रात क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया। राज कुंद्रा को अश्लील फिल्में बनाने और कुछ ऐप के जरिये इन्हें प्रदर्शित करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। मुंबई क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच कर रही है। मुंबई क्राइम ब्रांच का कहना है कि राज कुंद्रा इस मामले में साजिशकर्ता के तौर पर सामने आ रहे हैं और उनके पास राज कुंद्रा के खिलाफ पर्याप्त सबूत भी मौजूद हैं। शिकायत में आरोप लगाया गया था कि ये फिल्में बनाकर कुछ ऐप्स के जरिए पब्लिश की जाती हैं। इस मामले में केस दर्ज करके पुलिस ने अपनी जांच शुरू की थी। मंगलवार को उनकी कोर्ट में पेशी हुई, जिसके बाद उन्हें 23 जुलाई तक के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

    इसी बीच मुंबई पुलिस ने राज कुंद्रा के मुंबई स्थित विआन इंडस्ट्रीज लिमिटेड के ऑफिस और कुछ अन्य ठिकानों पर रेड की। इस दौरान पुलिस ने उस सर्वर को सीज कर दिया जिसके जरिए कथित तौर पर पोर्न फिल्मों को कई प्लेटफॉर्म्स पर अपलोड किया जाता था। पुलिस ने रेड के दौरान कम्प्यूटर्स की हार्ड डिस्क, आईफोन, लैपटॉप और कई महत्वपूर्ण कागजात भी बरामद किए हैं। इसे जांच के लिए फ़ॉरेंसिक लैब में भेजा गया है। साथ ही खबर है कि इस मामले में पुलिस जल्द ही शिल्पा शेट्टी से भी पूछताछ कर सकती है। बता दें कि राज कुंद्रा को क्राइम ब्रांच ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है। राज पर अश्लील फिल्म बनाने और उन्हें कुछ ऐप पर दिखाने का आरोप है। जांच में सामने आया है कि इसी ऑफिस से वी ट्रांसफर के जरिए पोर्न वीडियो को अपलोड किया जाता था। 

    पुलिस सूत्रों की मानें तो वे अभी तक वे पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं। पुलिस ने कुंद्रा के बहनोई प्रदीप बख्शी के खिलाफ भी ‘लुकआउट’ नोटिस जारी कर दिया है। पुलिस की मानें तो इस मामले में बक्षी सहभियुक्त हैं। बक्षी ‘हॉटशॉट’ का निर्माण करने वाली केनरीन कंपनी के को-ओनर हैं। इससे पहले मंगलवार को पूरे मामले में संयुक्त पुलिस आयुक्त मिलिंद भारंबे ने बयान जारी किया है। मिलिंद भारंबे ने कहा, ‘फरवरी 2021 में क्राइम ब्रांच ने पोर्नोग्राफी फिल्म के सिलसिले में एक मामला दर्ज किया था। इस मामले में कल तक कुल नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया है। राज कुंद्रा की मुंबई में स्थित वियान कंपनी का टाइअप लंडन में केंद्रीन कंपनी से है।’

    उन्होंने आगे कहा, ‘हमने निर्माता उमेश कामत को गिरफ्तार किया है, जो कि भारत में राज कुंद्रा के काम को देख रहे थे। छापेमारी के दौरान राज कुंद्रा के खिलाफ हमें कई सबूत मिले, जिसके बाद हमने उन्हें गिरफ्तार किया। अभी तक हमें शिल्पा शेट्टी के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले है और न ही उनके सक्रिय होने की बात सामने आई है। हम लगातार जांच कर रहे हैं। हम सभी विक्टिम से अपील करते हैं कि वो क्राइम ब्रांच से संपर्क करके शिकायत दर्ज कराएं। हम एक्शन लेंगे।’

    आपको बता दें मुंबई पुलिस को दिए बयान में एक स्ट्रगलिंग मॉडल ने बताया कि फिल्मों में शामिल ज्यादातर लड़कियां मुंबई से बाहर की हैं। सिलेक्शन से पहले सभी का प्रोफाइल शूट किया जाता था और कई बार उनसे कैमरे के सामने कपड़े उतारने के लिए कहा जाता था। हालांकि, सेट पर ज्यादातर महिला कैमरामैन और महिला प्रोड्यूसर ही रहती थीं। स्क्रिप्ट से हटकर भी बोल्ड शूट करने के लिए दबाव बनाया जाता था। मना करने पर कॉन्ट्रैक्ट की धमकी देते हुए जेल भेजने की बात कही जाती थी।