Photo: Instagram
Photo: Instagram

    मुंबई: बॉलीवुड अदाकारा कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को अपने बेबाक अंदाज के लिए जाना जाता है। कंगना हमेशा अपने किसी फिल्म के वजह से या अपने सोशल मीडिया अकाउंट के पोस्ट की वजह से, या तो कभी अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में बनी रहती हैं। कंगना सामाजिक और राजनीतिक हर एक मुद्दे पर खुलकर अपनी राय रखती नजर आती हैं। बॉलीवुड में  कंगना के पंगे की चर्चे बहुत है। कंगना अपने अगली फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभाती नजर आएंगी। कंगना ने फिल्म के बायोपिक न होने की पुष्टि की है और यह भी बताया है कि कई नामी-गिरामी सितारे इस आगामी परियोजना का हिस्सा होंगे। 

    अब बताया जा रहा है कि 25 अगस्त के आसपास कंगना दो दिन के लिए प्रयागराज आएंगी और इंदिरा गांधी से जुड़ी जन्म स्थली, विवाह स्थल, स्कूल और घर को देख सकती हैं। कहा जा रहा है कि वह इंदिरा गांधी के खिलाफ फैसला देने वाले हाईकोर्ट के दिवंगत जस्टिस जगमोहन लाल सिन्हा के परिवार वालों से मुलाकात कर सकती हैं। 

    कंगना की इस फिल्म और प्रयागराज के प्रस्तावित दौरे पर सियासी विवाद छिड़ गया है। इस मामले को लेकर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने आ गई हैं।  कांग्रेस कंगना पर बीजेपी के एजेंट के तौर पर काम करते हुए उन पर इमरजेंसी फिल्म के बहाने इंदिरा गांधी को बदनाम करने की साजिश रचने का आरोप लगा रही है। तो दूसरी तरफ बीजेपी यह सवाल खड़े कर रही है कि इंदिरा के नाम पर इतराने वाली कांग्रेस उन्हीं के द्वारा लगाई गई इमरजेंसी का जिक्र छिड़ते ही तिलमिला क्यों जाती है। कांग्रेस ने कंगना को प्रयागराज में घुसने नहीं देने का एलान किया है, तो वहीं बीजेपी ताल ठोंककर यह दावा कर रही है कि राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित देश की बेटी कंगना को योगी सरकार के क़ानून के राज में कोई भी प्रयागराज आने से जबरन रोक नहीं सकता। 

    कंगना संगम भी जाएंगी और फिर काफी हाउस जाने की भी चर्चा है। इधर, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता प्रमोद तिवारी, पूर्व विधायक अनुग्रह नारायण सिंह ने कहा कि प्रयागराज की धरती पर महापुरुषों का अपमान करने वाले  स्वीकार योग्य नहीं हैं। कंगना फिल्म को प्रोड्यूस करेंगी और साईं कबीर इसके कहानीकार और पटकथा लेखक होंगे। वह इस फिल्म का निर्देशन भी करेंगे।

    अपकमिंग मूवीज की बात करें तो कंगना की ‘थलाइवी’ रिलीज के लिए तैयार है। इसके अलावा वो ‘तेजस’, ‘धाकड़’ जैसी फिल्मों में नज़र आएंगी। हाल ही में उन्होंने ‘मणिकर्णिका रिटर्न्स’ का भी ऐलान किया है।